खेल

ECD ने किया दावा: अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच सीरीज पर स्थिति साफ नहीं...

Neha Dani
17 Nov 2020 3:06 AM GMT
ECD ने किया दावा: अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच सीरीज पर स्थिति साफ नहीं...
x
दक्षिण अफ्रीकी सरकार और क्रिकेट बोर्ड के बीच छिड़ा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| दक्षिण अफ्रीकी सरकार और क्रिकेट बोर्ड के बीच छिड़ा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. बोर्ड और सरकार के बीच छिड़े विवाद से इस महीने इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाली सीरीज को लेकर भी स्थिति साफ नहीं है. इंग्लैंड के खिलाड़ियों को हालांकि मैनेजमेंट ने तय समय पर ही लिमिटिड ओवर्स सीरीज होने का भरोसा दिलाया है.

लेकिन दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट अधिकारी अभी इस सीरीज को लेकर लेकर स्पष्ट नहीं है क्योंकि पिछले सप्ताह समूचे बोर्ड ने कुप्रबंधन और अनियमितता की जांच के बीच इस्तीफा दे दिया था. खेलमंत्री के गठित किए गए अंतरिम बोर्ड को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने नकार दिया है.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने अभी तक इस पूरे विवाद से दूरी बना रखी है और किसी भी तरह का दखल नहीं दिया है. लेकिन अगर सीएसए में राजनीतिक दखल होना जारी रहता है तो आईसीसी के पास दक्षिण अफ्रीका को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से प्रतिबंधित करने का अधिकार है.

29 नवंबर से खेली जानी है सीरीज

इंग्लैंड के स्टार क्रिकेटर जोस बटलर ने कहा कि सीएसए में जारी मसले को देखते हुए उन्हें दौरा रद्द होने की आशंका लग रही है. उन्होंने कहा, ''पता नहीं आगे क्या होगा. वैसे इंग्लैंड के क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स ने सभी खिलाड़ियों को आश्वासन दिया है कि दौरा होगा और सभी को सूचना दी जायेगी.''

इंग्लैंड के क्रिकेटरों को दक्षिण अफ्रीका में दस दिन क्वारंटीन रहना होगा. इस सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम को 16 नवंबर को ही दक्षिण अफ्रीका पहुंचना था, पर उसमें अभी देरी हो गई है. दोनों देशों के बीच 27 नवंबर से ट्वेंटी-ट्वेंटी सीरीज का आगाज होगा और उसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta