खेल

डूरंड कप के कार्यक्रम सामने आए, प्रतिष्ठित कोलकाता डर्बी 12 अगस्त को होगी

Kunti Dhruw
2 Aug 2023 10:26 AM GMT
डूरंड कप के कार्यक्रम सामने आए, प्रतिष्ठित कोलकाता डर्बी 12 अगस्त को होगी
x
डूरंड कप का 132वां संस्करण 3 अगस्त को शुरू होगा क्योंकि 24 टीमें उन तीन प्रतिष्ठित ट्रॉफियों के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी। नवीनीकृत संस्करण में दुनिया के सबसे पुराने टूर्नामेंटों में से एक डूरंड कप में नेपाल और बांग्लादेश की टीमें भी भाग लेंगी। भीषण सीज़न से पहले, आई-लीग और इंडियन सुपर लीग की टीमें इस मंच का उपयोग करने के लिए तैयार हैं क्योंकि यह उनके लिए अपने संयोजन को ठीक करने का मार्ग प्रशस्त कर सकता है। फाइनल 3 सितंबर को कोलकाता में खेला जाएगा.
चार-चार टीमों वाले छह समूह बनाए गए हैं और समूह ए, बी और सी कोलकाता में स्थित होंगे क्योंकि वे अपने समूह मैच इसी स्थान पर खेलेंगे। गुवाहाटी ग्रुप डी और ई की मेजबानी करेगा क्योंकि दो मैचों को छोड़कर सभी खेल गुवाहाटी के इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में खेले जाएंगे।
यह भी पढ़ें: डूरंड कप 'ट्रॉफी टूर' को सेवा प्रमुखों और एआईएफएफ बॉस कल्याण चौबे ने हरी झंडी दिखाई
असम का एक अन्य शहर, कोकराझार SAI केंद्र मैदान में एक समूह की मेजबानी करेगा। गुवाहाटी और कोकराझार भी क्वार्टर फाइनल मुकाबला आयोजित करेंगे जबकि कोलकाता में विवेकानन्द युवा भारती क्रीड़ांगन शेष नॉकआउट खेल आयोजित करेगा।
मौजूदा आईएसएल चैंपियन मोहन बागान सुपर जाइंट डूरंड कप की शुरुआत बांग्लादेश सेना के खिलाफ मुकाबले से करेगा। छह ग्रुप विजेता और दो सर्वश्रेष्ठ दूसरे स्थान वाली टीमें नॉकआउट चरण में पहुंचेंगी। दिलचस्प मुकाबलों के बीच सबसे बहुप्रतीक्षित कोलकाता डर्बी 12 अगस्त को कोलकाता में खेला जाना है।
Next Story