खेल

Durand Cup: टूर्नामेंट के 132वें संस्करण में देखने लायक पांच हाई-ऑक्टेन कार्यक्रम

Kunti Dhruw
31 July 2023 5:29 PM GMT
Durand Cup: टूर्नामेंट के 132वें संस्करण में देखने लायक पांच हाई-ऑक्टेन कार्यक्रम
x
डूरंड कप का 132वां संस्करण नजदीक है क्योंकि एशिया का सबसे पुराना टूर्नामेंट 3 अगस्त से शुरू होने वाला है। इस संस्करण में दो विदेशी टीमों सहित 24 टीमें भाग लेंगी और फाइनल 3 सितंबर को कोलकाता में होगा। बेंगलुरु एफसी ने पिछले सीज़न में मुंबई सिटी एफसी को 2-1 से हराकर अपना पहला खिताब जीता था। कोलकाता, शिलांग और कोकराझार इस बार टूर्नामेंट का मंचन करेंगे।
ईस्ट बंगाल बनाम मोहन बागान सुपर जाइंट (12 अगस्त)
बहुप्रतीक्षित कोलकाता डर्बी 12 अगस्त को होगी। ईस्ट बंगाल ने इंडियन सुपर लीग की शुरुआत से ही अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है, जबकि उनके चिर प्रतिद्वंद्वी मोहन बागान सुपर जाइंट आईएसएल के मौजूदा चैंपियन हैं। ग्रीन और मैरून ने अनिरुद्ध थापा और सहल अब्दुल समद जैसे कई प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है और वे सीजन की विजयी शुरुआत करना चाहेंगे। ईस्ट बंगाल के नए मैनेजर कार्ल्स कुआड्राट इस टूर्नामेंट में पहली बार कमान संभालेंगे और यह कठिन सीज़न से पहले अपनी टीम को आंकने का सही मौका होगा।
मुंबई सिटी एफसी बनाम जमशेदपुर एफसी (8 अगस्त)
मुंबई सिटी एफसी अंतिम बाधा में विफल रही क्योंकि उन्हें डूरंड कप 2022 के फाइनल में बेंगलुरु एफसी के हाथों करारी हार झेलनी पड़ी। ग्रुप बी को इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में सबसे कठिन ग्रुपों में से एक कहा जाता है और 8 अगस्त को जमशेदपुर एफसी और मुंबई सिटी एफसी के बीच मैच ग्रुप को अनलॉक करने की कुंजी हो सकता है।
बेंगलुरु एफसी बनाम केरला ब्लास्टर्स (18 अगस्त)
बेंगलुरु एफसी 18 अगस्त को अपने दक्षिणी प्रतिद्वंद्वी केरला ब्लास्टर्स के साथ अपनी प्रतिद्वंद्विता को नवीनीकृत करेगा। ब्लूज़ ख़राब आईएसएल प्लेऑफ़ में केरल को मात देने में कामयाब रही और सुपर कप में भी उनसे बेहतर प्रदर्शन किया। दोनों टीमों के बीच अतीत में प्रतिद्वंद्विता का अच्छा-खासा हिस्सा रहा है और जेएफसी इस बार सही तरीके से मैदान में उतरना चाहेगी।
हैदराबाद एफसी बनाम चेन्नईयिन एफसी (10 अगस्त)
हैदराबाद एफसी को ग्रुप ई मुकाबले में 10 अगस्त को चेन्नईयिन एफसी से भिड़ना है। ग्रुप चरण के बाद हैदराबाद आईएसएल तालिका में दूसरे स्थान पर रही जबकि चेन्नईयिन अंतिम अभियान में 8वें स्थान पर रही। ओवेन कोयल की नियुक्ति सकारात्मक परिणाम ला सकती है क्योंकि मैनेजर ने अपने पहले कार्यकाल में टीम को आईएसएल फाइनल तक पहुंचाया था।
Next Story