खेल

द्रविड़ ने बताया उस खिलाड़ी का नाम जिसे WTC फाइनल और इंग्लैंड दौरे पर टीम में मिल सकती है जगह

Bharti sahu
10 May 2021 11:27 AM GMT
द्रविड़ ने बताया उस खिलाड़ी का नाम जिसे WTC फाइनल और इंग्लैंड दौरे पर टीम में मिल सकती है जगह
x
बीसीसीआई ने हाल ही में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | बीसीसीआई ने हाल ही में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया है। 20 खिलाड़ियों की इस टीम में जहां चोटिल रविंद्र जडेजा, हनुमा विहारी और मोहम्मद शमी की वापसी हुई है। वहीं पृथ्वी शॉ, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ियों को बाहर रखा गया है। अब भारतीय पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है जिसे इस दौरे पर सिलेक्ट किया जा सकता था।

यह खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव है। कुलदीप यादव 2019 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम का हिस्सा था, लेकिन उसके बाद उनके प्रदर्शन में लगातार गिरावट आती रही। वह टीम में तो रहते लेकिन उन्हें एक दो मैच से ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिलता। इंग्लैंड दौरे पर इस वजह से चयनकर्ताओं ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया।राहुल द्रविड़ ने कहा कि कुलदीप को इस टीम में चुना जा सकता था।
उन्होंने 20 खिलाड़ियों की इस टीम के बारे में बात करते हुए कहा कि यह टीम संतुलित दिखाई दे रही है। इस टीम में कुलदीप यादव का चयन हो सकता था, लेकिन उनके प्रदर्शन का ग्राफ पिछले कुछ समय में थोड़ा बहुत गिरा है।

द्रविड़ ने इसी के साथ बताया कि टीम अक्षर पटेल, आर अश्विन और वॉशिंगटन सुंदर कोे हालिया प्रदर्शन को देखते हुए क्लियर है कि उन्हें स्क्वाड में किस तरह का बैलेंस चाहिए।
पूर्व कप्तान ने इसी के साथ यह भी कहा कि इस स्क्वाड को देखते हुए लगता है कि टीम इंडिया अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन के बारे में टूर से पहले ही जानते हैं। जड़ेजा और अश्विन जहां गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं, वहीं अक्षर और सुंदर उनके बैकअप खिलाड़ी होंगे।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया : रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), आर। अश्विन, रवींद्र जडेजा, एक्सर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मो। शमी, एमडी सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन), रिद्धिमान साहा (विकेट कीपर, फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन)।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta