खेल

16 नवंबर से फिर से शुरू होंगे घरेलू टेनिस टूर्नामेंट

Bharti sahu
5 Oct 2020 12:45 PM GMT
16 नवंबर से फिर से शुरू होंगे  घरेलू टेनिस टूर्नामेंट
x
कोरोना वायरस महामारी के कारण पिछले आठ महीने से बंद घरेलू टेनिस टूर्नामेंट 16 नवंबर से फिर शुरू होंगे। अखिल भारतीय फुटबॉल संघ (एआईटीए) ने सोमवार को यह जानकारी दी।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | कोरोना वायरस महामारी के कारण पिछले आठ महीने से बंद घरेलू टेनिस टूर्नामेंट 16 नवंबर से फिर शुरू होंगे। अखिल भारतीय फुटबॉल संघ (एआईटीए) ने सोमवार को यह जानकारी दी।कोरोना वायरस महामारी के कारण पिछले आठ महीने से बंद घरेलू टेनिस टूर्नामेंट 16 नवंबर से फिर शुरू होंगे। अखिल भारतीय फुटबॉल संघ (एआईटीए) ने सोमवार को यह जानकारी दी। बाकी खेलों की तरह प्रतिस्पर्धी टेनिस भी कोरोना महामारी के कारण 16 जून से बंद है।

एआईटीए के बयान के अनुसार टूर्नामेंट अंडर 12, अंडर 14 और अंडर 16 आयुवर्ग से ही शुरू होंगे । टूर्नामेंट तीन दिन के भीतर ही होंगे और अधिकतक 32 ड्रा ही संभव होंगे। एआईटीए प्रबंधन समिति की बैठक में फैसला लिया गया कि सभी मान्य ईकाइयों के सचिवों को बताया जाएं कि 16 नवंबर 2020 से टेनिस टूर्नामेंट फिर शुरू करने के पूरे प्रयास किये जाए। इसके लिए सरकारी दिशा निर्देशों को ध्यान में रखकर स्वास्थ्य सुरक्षा प्रोटोकॉल का पूरा पालन किया जाये।

एआईटीए ने यह भी चेताया कि एआईटीए सर्किट के आधिकारिक टूर्नामेंटों से इतर कोई निजी टूर्नामेंट उसकी अनुमति के बगैर नहीं कराया जा सकेंगे। इसमें कहा गया कि खिलाड़ी ऐसे किसी टूर्नामेंट में भाग नहीं ले सकेंगे जो एआईटीए से मान्यता प्राप्त नहीं हो । ऐसा करने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है।

Next Story