खेल

टीम इंडिया के साथ हुई बेईमानी? टीम को मिलने चाहिए थे 5 रन, देखे वीडियो

Tulsi Rao
10 Jun 2022 10:53 AM GMT
टीम इंडिया के साथ हुई बेईमानी? टीम  को मिलने चाहिए थे 5 रन, देखे वीडियो
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। IND vs SA: भारतीय क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मैच में 211 रन बोर्ड पर लगाए थे. लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाज पूरी तरह फेल रहे. हालांकि टीम इंडिया की हार में मैदानी अंपायर भी कहीं ना कहीं जिम्मेदार रहे थे.

टीम इंडिया के साथ हुई बेईमानी?
टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ बेहद शर्मनाक हार का सामना पहले टी20 मुकाबले में करना पड़ा. हालांकि इस मैच में मैदानी अंपायर की एक हरकत से फैंस काफी खफा हैं. दरअसल भारतीय पारी के दौरान जब कप्तान ऋषभ पंत बल्लेबाजी करने आए तो साउथ अफ्रीका के गेंदबाज कगिसो रबाडा ने उन्हें कंधा मारकर रन लेने से रोकने की कोशिश की.
दरअसल हुआ यूं कि भारतीय पारी के दौरान साउथ अफ्रीका के लिए 14वां ओवर कगिसो रबाडा लेकर आए. इस ओवर की तीसरी गेंद पर श्रेयस अय्यर ने गेंद को लेग साइड की तरफ खेला, जिस पर ऋषभ पंत रन लेने के लिए दौड़ पड़े. तब कगिसो रबाडा उन्हें रन आउट करने के लिए बीच में आ गए और उन्हें कंधे से धक्का मार दिया. इसके बाद मिडविकेट पर फील्डिंग कर रहे ट्रीस्टन स्टब्स ने नॉन-स्ट्राइकर एंड पर पंत को रनआउट करने की कोशिश की. लेकिन खराब थ्रो के चलते पंत बच गए.
टीम इंडिया को मिलने चाहिए थे 5 रन
पंत और रबाडा के बीच हुए इस विवाद का वीडियो देखकर ये साफ समझ आ रहा है कि साउथ अफ्रीकी गेंदबाज ने पंत को जानबूझकर धक्का दिया. ऐसे में क्रिकेट के रूल 41.5 के हिसाब से अगर कोई खिलाड़ी बल्लेबाज को रन लेने से रोकने की कोशिश करता है तो अंपायर फील्डिंग टीम पर पेनाल्टी लगा सकते हैं. अंपायर इस गेंद को डेड बॉल भी घोषित कर सकते थे. इसके अलावा अलग शारीरिक ऑफेंस होता है तो बल्लेबाजी टीम के खाते में 5 रन जुड़ सकते हैं.
टीम इंडिया की हार से शुरुआत
साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक कांटे के मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है. अफ्रीकी टीम ने 7 विकेट से ये मैच जीता है. भारतीय टीम 211 रन बोर्ड पर लगाकर भी इस मैच को नहीं बता पाई. टीम इंडिया के गेंदबाज इस मैच में पूरी तरह नाकाम रहे.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta