खेल

मिल्खा सिंह अस्पताल से हुए डिस्चार्ज, हालत स्थिर

Kunti Dhruw
30 May 2021 3:32 PM GMT
मिल्खा सिंह अस्पताल से हुए डिस्चार्ज, हालत स्थिर
x
भारतीय स्प्रिंट के किंग रहे मिल्खा सिंह अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं.

भारतीय स्प्रिंट के किंग रहे मिल्खा सिंह (Milkha Singh) अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं. वो कोरोना के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हुए थे और लगातार ऑक्सीजन के सपोर्ट पर थे. हालांकि, परिवार वालों के आग्रह पर अस्पताल ने 91 साल के मिल्खा सिंह को अब डिस्चार्ज कर दिया है. वहीं 82 साल की उनकी पत्नी निर्मल कौर को शनिवार रात ICU में शिफ्ट किया गया.

फोर्टिस अस्पताल ने बयान जारी कर कहा कि मिल्खा सिंह को उनके परिवार के आग्रह पर अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. उनकी हालत अभी स्थिर है. वो लगातार ऑक्सीजन और न्यूट्रिशनल सपोर्ट पर हैं. वहीं उनकी पत्नी को ऑक्सीजन की ज्यादा कमी होने की वजह से शनिवार रात को ICU में शिफ्ट किया गया है. उनकी हालत भी धीरे-धीरे स्थिर हो रही है.
मिल्खा के बाद बिगड़ी थी उनकी पत्नी की सेहत
मिल्खा सिंह को पिछले सोमवार को कोरोना के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहीं उनकी पत्नी को बुधवार को अस्पताल में एडमिट कराया गया था. माता पिता के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर सुनकर मिल्खा सिंह के बेटे भारतीय गोल्फर जीव मिल्खा सिंह दुबई से भारत आए. वहीं उनकी बेटी, जो कि अमेरिका में डॉक्टर हैं, वो भी कुछ दिन पहले इंडिया पहुंच गईं. मिल्खा सिंह घर में काम करने वाले नौकरों के जरिए कोरोना पॉजिटिव हुए थे.
मिल्खा सिंह की आ चुकी है बायोपिक
मिल्खा सिंह के जीवन पर 'भाग मिल्खा भाग' नाम से फिल्म भी बन चुकी हैं, जिसमें मिल्खा सिंह का किरदार फरहान अख्तर ने निभाया था. इस फिल्म के लिए मिल्खा सिंह ने सिर्फ 1 रुपये प्रोड्यूसर से लिए थे, जो कि 1958 का छपा हुआ था. इस एक रुपये के नोट का भी अपना महत्व है. दरअसल. यही वो साल था जब मिल्खा सिंह ने कॉमनवेल्थ खेलों में गोल्ड मेडल जीता था, जो कि स्वतंत्र भारत की पहली गोल्ड मेडल जीत थी.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta