खेल

दिलीप वेंगसरकर ने विराट कोहली की कप्तानी के मुद्दे पर सौरव गांगुली के खिलाफ दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा?

Gulabi
22 Dec 2021 4:55 PM GMT
दिलीप वेंगसरकर ने विराट कोहली की कप्तानी के मुद्दे पर सौरव गांगुली के खिलाफ दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा?
x
विराट कोहली को वनडे कप्तानी से हटाने के मुद्दे के बाद जो कुछ हुआ वो शायद ही कभी भारतीय क्रिकेट में देखने को मिला हो
विराट कोहली को वनडे कप्तानी से हटाने के मुद्दे के बाद जो कुछ हुआ वो शायद ही कभी भारतीय क्रिकेट में देखने को मिला हो. विराट कोहली ने सीधे तौर पर बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली को गलत ठहराया जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्होंने विराट से टी20 कप्तानी से नहीं हटने की बात कही थी. जिसके बाद विराट बोले कि उन्हें कभी कुछ ऐसा नहीं कहा गया बल्कि चयनकर्ताओं ने उनके इस्तीफे को सकरात्मक तौर पर लिया था. अब इस मुद्दे पर पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर ने बड़ी बात कही है.
भारत के पूर्व कप्तान और चयन समिति के पूर्व प्रमुख दिलीप वेंगसरकर का मानना है कि बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली को राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की ओर से विराट कोहली की कप्तानी के मसले पर नहीं बोलना चाहिये था. वेंगसरकर ने पीटीआई से कहा ,' चयन समिति की ओर से गांगुली के बोलने का कोई मतलब नहीं था . वह बीसीसीआई अध्यक्ष हैं . चयन या कप्तानी के मामले पर चयन समिति के प्रमुख चेतन शर्मा को बोलना चाहिये था .'
वेंगसरकर ने कहा- गांगुली को कप्तानी पर बोलने का हक नहीं
गांगुली ने कहा था कि टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के विराट के फैसले के बाद रोहित शर्मा को वनडे टीम का भी कप्तान बनाने का फैसला लिया गया क्योंकि लिमिटेड ओवरों के दो फॉर्मेट में दो अलग अलग कप्तान रखने की तुक नहीं है . वेंगसरकर ने कहा ,' कप्तान को चुनना या हटाना चयन समिति का फैसला है . गांगुली के कार्यक्षेत्र में यह नहीं आता .' हालांकि विराट कोहली के बयान के बाद बीसीसीआई की ओर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. सूत्रों के मुताबिक ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि विराट साउथ अफ्रीका दौरे पर हैं और उनपर वहां पहली टेस्ट सीरीज जिताने की अहम जिम्मेदारी है. हालांकि बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से ये खबर जरूर आई थी कि विराट कोहली से टी20 कप्तानी नहीं हटने की बात कई लोगों के सामने की गई थी. उस वक्त रोहित शर्मा भी उस बैठक में मौजूद थे. साथ ही विराट के बयान के बाद सौरव गांगुली की नाराजगी की भी खबरें सामने आई थी. इस मुद्दे पर आगे क्या होगा ये तो वक्त ही बताएगा लेकिन मौजूदा समय में ये भारतीय क्रिकेट के सबसे बड़े विवादों में से एक माना जा रहा है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta