खेल

पहले ही दिन शतक लगाना चाहते थे डेवॉन कॉनवे, बल्लेबाज ने कहा- मुझे नींद की गोलियां खानी होगी...

Gulabi
9 Jan 2022 2:58 PM GMT
पहले ही दिन शतक लगाना चाहते थे डेवॉन कॉनवे, बल्लेबाज ने कहा- मुझे नींद की गोलियां खानी होगी...
x
पहले ही दिन शतक लगाना चाहते थे डेवॉन कॉनवे
बांग्लादेश से पहला टेस्ट गंवाने के बाद मेजबान न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट में कमाल का प्रदर्शन किया. क्राइस्टचर्च टेस्ट (New Zealand vs Bangladesh 2nd Test) के पहले ही दिन न्यूजीलैंड ने 1 विकेट पर 349 रन बना डाले. पहले दिन का खेल खत्म होने तक टॉम लैथम 148 (Tom Latham) और डेवॉन कॉनवे 99 रन पर नाबाद रहे. लैथम के साथ दूसरे विकेट के लिए 201 रनों की साझेदारी कर चुके डेवॉन कॉनवे (Devon Conway) ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद गजब बयान दिया. डेवॉन कॉनवे ने कहा कि वो पहले ही दिन शतक लगाना चाहते थे लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. अब उन्हें सोने के लिए नींद की गोलियां खानी पड़ेगी.
दरअसल कॉनवे ने मजाक ही मजाक में ये बात कही. कॉनवे ने कहा, 'मैं थोड़ा बेचैन जरूर हूं. लेकिन शायद मैं सोने के लिए नींद की गोलियां लूंगा.' कॉनवे ने न्यूजीलैंड के बेहतरीन प्रदर्शन पर कहा, 'क्राइस्टचर्च टेस्ट के पहले ही दिन बेहतरीन प्रदर्शन रहा. टॉस हारने के बाद हमने अच्छी बल्लेबाजी की. कप्तान लैथम के साथ बल्लेबाजी करना शानदार रहा. मैं खुशकिस्मत हूं उनके साथ बल्लेबाजी कर पाया और टीम के लिए योगदान दिया. कुल मिलाकर अच्छा दिन रहा.'

डेवॉन कॉनवे का जबर्दस्त प्रदर्शन जारी
बता दें डेवॉन कॉनवे ने अबतक तीनों ही फॉर्मेट में कमाल का प्रदर्शन किया है. टेस्ट क्रिकेट में उनका औसत 76 से ज्यादा का है. वो 2 शतक लगा चुके हैं जिसमें से एक दोहरा शतक है. साथ ही उनके बल्ले से 3 अर्धशतक भी निकले हैं. डेवॉन कॉनवे अपने तीसरे शतक से महज एक रन दूर हैं और खेल के दूसरे दिन शायद वो इसे आसानी से बना भी लेंगे. डेवॉन कॉनवे की बात करें तो इस खिलाड़ी का ये महज 5वां टेस्ट है और हर टेस्ट में उनके बल्ले से 50 या उससे ज्यादा रनों की पारी जरूर निकली है. ये कारनामा करने वाले कॉनवे पहले बल्लेबाज हैं. बता दें कॉनवे इतिहास के महज 5वें बल्लेबाज हैं जिन्होंने अपने पहले 5 टेस्ट मैचों में ही 600 रनों का आंकड़ा पार किया है. कॉनवे ने 9 टेस्ट पारियों में 613 रन बना लिए हैं. आपको बता दें पहली 10 टेस्ट पारियों में सबसे ज्यादा 831 रन बनाने का रिकॉर्ड सुनील गावस्कर के नाम है. डेवॉन कॉनवे जिस तरह की फॉर्म में चल रहे हैं उसे देखकर कहा जा सकता है कि वो गावस्कर का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta