खेल

देवदत्त पडिक्कल ने कहा- द्रविड़ कोच हैं, इससे ज्यादा कुछ नहीं मांग सकता

Gulabi
15 July 2021 1:14 PM GMT
देवदत्त पडिक्कल ने कहा- द्रविड़ कोच हैं, इससे ज्यादा कुछ नहीं मांग सकता
x
श्रीलंका दौरे पर गई टीम इंडिया में ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जो अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं

श्रीलंका दौरे पर गई टीम इंडिया में ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जो अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं. आईपीएल और घरेलु क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के दम पर इन खिलाड़ियों ने भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की की है. अब लंकाई दौरे पर ये प्लेयर्स अपना कमाल दिखाने के लिए तैयार हैं.

टीम इंडिया का भविष्य देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal), नितीश राणा (Nitish Rana) और चेतन सकारिया जैसे खिलाड़ी 18 जुलाई से शुरू हो रही सीमित ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका दौरे पर है और इस दौरान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को कोच के रूप में पाकर बेहद खुश हैं.
द्रविड़ कोच हैं, इससे ज्यादा कुछ नहीं मांग सकता: पडिक्कल
पडिक्कल (Devdutt Padikkal) ने स्टार स्पोर्ट्स पर एक कार्यक्रम के दौरान कहा, 'हम एक ही स्कूल से हैं, पहली बार असल में मैं उनसे हमारे खेल दिवस कार्यक्रम में मिला था जहां मुझे उन्हें फूलों का गुलदस्ता भेंट करना था-वहां मैंने पहली बार उनसे बात की'.
कर्नाटक के लिए खेलने वाले 21 साल के पडिक्कल (Devdutt Padikkal) ने कहा, 'उनका (द्रविड़ का) हमारा कोच होना, आप इससे अधिक कुछ नहीं मांग सकते और उनके जैसा मार्गदर्शक आपके साथ होना, यह शानदार अहसास है और उम्मीद करता हूं कि मैं उनसे काफी कुछ सीख पाऊंगा'.
द्रविड़ से सीखना चाहते हैं राणा
बायें हाथ के एक अन्य बल्लेबाज राणा (Nitish Rana) भी द्रविड़ के साथ काम करने को लेकर उत्सुक हैं. घरेलू क्रिकेट में दिल्ली की ओर से खेलने वाले राणा ने कहा, 'मैंने सुना है कि कोच के रूप में राहुल द्रविड़ और खिलाड़ी के रूप में राहुल द्रविड़ समान हैं. काश उनमें जितना धैर्य है, मैं उसका एक प्रतिशत भी अपने अंदर ला पाऊंगा तो यह मेरे लिए बड़ी उपलब्धि होगी'.
रवि शास्त्री पर लटकी हुई है तलवार!
रवि शास्त्री (Ravi Shastri) के कोच रहते भारत 2015 वर्ल्ड कप, 2016 टी-20 वर्ल्ड कप, 2017 चैंपियंस ट्रॉफी, 2019 वर्ल्ड कप और 2021 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब नहीं जीत पाया है. बता दें कि रवि शास्त्री के हेड कोच रहते टीम इंडिया कभी भी कोई आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत सकी. ऐसे में ये बड़ा सवाल है कि क्या शास्त्री की जगह किसी और को टीम इंडिया का कोच होना चाहिए. शास्त्री (Ravi Shastri) का कार्यकाल टी-20 विश्व कप-2021 तक है, ऐसे में उनके कोच पद पर तलवार लटकी हुई है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta