खेल

Deodhar Trophy: प्रियांक पांचाल की नाबाद 99 रन की पारी ने पश्चिम क्षेत्र को उत्तर पूर्व से आसानी से आगे बढ़ाया

Kunti Dhruw
24 July 2023 5:16 PM GMT
Deodhar Trophy: प्रियांक पांचाल की नाबाद 99 रन की पारी ने पश्चिम क्षेत्र को उत्तर पूर्व से आसानी से आगे बढ़ाया
x
कप्तान प्रियांक पांचाल ने 69 गेंदों में नाबाद 99 रनों की पारी खेली, जिससे वेस्ट जोन ने सोमवार को पुडुचेरी में देवधर ट्रॉफी के शुरुआती राउंड-रॉबिन लीग मैच में नॉर्थ ईस्ट पर नौ विकेट से आसान जीत हासिल की। गुजरात के दाएं हाथ के बल्लेबाज, जो आमतौर पर लाल गेंद प्रारूप में अपने धैर्यपूर्ण दृष्टिकोण के लिए जाने जाते हैं, ने केवल 25.1 ओवर में वेस्ट जोन के 208 रन के जोरदार लक्ष्य में सात छक्के और इतनी ही संख्या में चौके लगाए। उनके सलामी जोड़ीदार हार्विक देसाई (71 गेंदों में 85 रन) समान रूप से आक्रामक थे और उन्होंने केवल 21.1 ओवर में 167 रन की शुरुआती साझेदारी के दौरान 14 चौके लगाए।
जबकि पांचाल की सीमाएं मुख्य रूप से विकेट के वर्ग में आईं, उनके सात छक्कों में से आधा दर्जन डीप मिड-विकेट और लॉन्ग-ऑन के बीच लगे। सबसे खराब शिकार बाएं हाथ के स्पिनर इमलीवाती लेम्तुर (चार ओवर में 0/47) थे, जिन पर तीन छक्के लगे।
हालाँकि, जीत की नींव पश्चिम क्षेत्र के गेंदबाजों के सामूहिक गेंदबाजी प्रयास से पड़ी, जिसमें नागवासवाला (7 ओवर में 3/31) और मुंबई के अनुभवी बाएं हाथ के स्पिनर शम्स मुलानी (10 ओवर में 2/37) ने बड़ा नुकसान किया। नॉर्थईस्ट की पूरी टीम 47 ओवर में 207 रन पर ऑलआउट हो गई।
बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद नॉर्थईस्ट ने तीसरे ओवर की शुरुआत में ही बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्जन नागवासवाला के हाथों सलामी बल्लेबाज अनूप अहलावत (6) को खो दिया। साथी सलामी बल्लेबाज नीलेश लामिचानी (22) और जाहू एंडरसन (24) ने दूसरे विकेट के लिए 40 रन जोड़े, लेकिन 12वें ओवर में एंडरसन मध्यम गति के गेंदबाज अतित शेठ का शिकार बने।
आने वाले बल्लेबाजों को एक ठोस साझेदारी बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा और 28वें ओवर तक नॉर्थईस्ट 5 विकेट पर 104 रन पर लड़खड़ा गया, जब कप्तान लैंग्लोन्याम्बा कीशांगबाम (30) ने तेज गेंदबाज शिवम दुबे को आउट किया। 36वें ओवर तक टीम का स्कोर 7 विकेट पर 144 रन था, जिसके बाद लैरी संगमा (16) और लेमटूर (38) ने आठवें विकेट के लिए 49 रनों की संक्षिप्त साझेदारी की।
इस साझेदारी को 46वें ओवर में मध्यम तेज गेंदबाज चिंतन गाजा ने तोड़ा, जबकि अंततः टीम 47वें ओवर तक 207 रन पर सिमट गई, जिसमें लेमटूर शीर्ष स्कोरर रहे, जिन्होंने पांच चौके और एक छक्का लगाया।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story