खेल

डेनी हैमलिन ने पोकोनो में अपनी रिकॉर्ड 7वीं और NASCAR कप सीरीज़ करियर की 50वीं जीत हासिल की

Kunti Dhruw
24 July 2023 3:14 AM GMT
डेनी हैमलिन ने पोकोनो में अपनी रिकॉर्ड 7वीं और NASCAR कप सीरीज़ करियर की 50वीं जीत हासिल की
x
डेनी हैमलिन ने पोकोनो रेसवे पर अपनी रिकॉर्ड सातवीं जीत दर्ज की - "आठ, सही?" उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा - काइल लार्सन के साथ उग्र अंतिम क्षणों में एक कठिन, सम्मानजनक द्वंद्व के बाद आगे आने के अलावा और कुछ नहीं।
हैमलिन की राय: उनकी टोयोटा मध्य लेन में मजबूती से टिकी रही, जबकि लार्सन की शेवरले की बाहर की तरफ जगह खत्म हो गई, जब एक तंग वायुगतिकीय स्थिति में उसका दम घुट गया और वह दीवार से जा टकराई।
लार्सन का दृष्टिकोण: उसके तथाकथित अच्छे दोस्त हैमलिन ने उसे ट्रैक पर दौड़ाया, उसे दीवार से टकराया और जीत का मौका छीन लिया।
लार्सन गुस्से में था. हैमलिन ने इसे टाल दिया। आख़िरकार, उसे पोकोनो में जीत मिली - और इस बार यह मायने रखता है।
प्रथम स्थान से बाहर होने के एक साल बाद रविवार को हैमलिन जीत की राह पर लौट आया, जिससे उसे अपने कप करियर में ट्रैक-रिकॉर्ड सात जीत और कुल मिलाकर 50 मिलीं।
हैमलिन ने इस सीज़न में दूसरी बार जीत हासिल की और टोयोटा को NASCAR की 600वीं जीत भी दिलाई। बाद में, वह इस बात पर अड़े रहे कि उन्होंने लार्सन को ब्रश तक नहीं किया।
हैमलिन ने कहा, "मैं यहां किसी भी चीज़ का बचाव करने के लिए नहीं हूं।" "आप किसी ऐसे व्यक्ति को कैसे बर्बाद कर सकते हैं जिसे आप छूते नहीं हैं?"
ट्राई-ओवल ट्रैक पर सर्वाधिक जीत के मामले में हैमलिन ने लगातार दूसरे वर्ष हॉल ऑफ फेमर जेफ गॉर्डन को पीछे छोड़ दिया। हैमलिन और उनके पूर्व जो गिब्स रेसिंग टीम के साथी काइल बुश से एक साल पहले वायुगतिकीय उल्लंघन के लिए NASCAR द्वारा उनके 1-2 फिनिश छीन लिए गए थे।
इसने हैमलिन को 17 अप्रैल, 1960 के बाद पहला अयोग्य कप विजेता बना दिया, जब उत्तरी कैरोलिना में विल्सन स्पीडवे पर इमानुएल ज़ेरवाकिस की जीत एक बड़े ईंधन टैंक के कारण रद्द कर दी गई थी।
टीम के मालिक जो गिब्स ने कहा, "पिछले साल हमारे लिए यह एक कड़वी निराशा थी।" "उम्मीद है कि आज ऐसा नहीं होगा और हम निरीक्षण करेंगे।"
उन्होनें किया। हैमलिन ने डीक्यू का कारण बताते हुए हंसते हुए कहा, "इस बार कार पर कोई टेप नहीं है।" लेकिन हैमलिन को यह देखने के लिए वीडियोटेप में जाना पड़ सकता है कि क्या उसकी नंबर 11 टोयोटा ने वास्तव में लार्सन से संपर्क किया था। तीन बार के डेटोना 500 विजेता के अंतिम पुनरारंभ पर हटने और सावधानी ध्वज के साथ जीत हासिल करने से पहले यह जोड़ी अंतिम लैप में टकराई और संघर्ष करती रही।
हेमलिन ने कहा, "अरे यार, हम सभी जीत के लिए दौड़ रहे हैं और मैं तुम्हें गारंटी देता हूं, भूमिकाएं उलट जाती हैं, यह उसी तरह चलता है।" बिक चुकी भीड़ - 2010 के बाद से पोकोनो की सबसे बड़ी भीड़ - ने हैमलिन की प्रशंसा की।
"मुझे यह पसंद है," हैमलिन ने कहा। "वे कुछ वर्षों में मेरी चट्टान को यहां से उखाड़ सकते हैं।"
जिम्मी जॉनसन और रिचर्ड पेटी जैसे NASCAR के कुछ महान लोगों के सम्मान में पोकोनो ने गैराज के बाहर चट्टानों को पेंट किया। हैमलिन ने 2006 में अपने शुरुआती सीज़न में पोकोनो में दो रेस जीतीं, और 2009, 2010, 2019 और 2020 में जीत दर्ज की।
लार्सन 20वें स्थान पर खिसक गया और उसने नंबर 5 शेवरले को दीवार में मारने के लिए हैमलिन को दोषी ठहराया।
लार्सन ने कहा, "मैंने रेसट्रैक पर जो कुछ भी किया, उसके लिए मुझे कभी भी उनसे माफ़ी नहीं मांगनी पड़ी।" "मैं चार या पांच बार गिन सकता हूं जहां उसे मेरे पास पहुंचना पड़ा, 'ओह, यार, मुझे खेद है कि मैंने तुम्हें वहां बुरे स्थान पर डाल दिया।' आखिरकार, जैसा वह कहते हैं, सम्मान वापस पाने के लिए आपको लोगों को एक निश्चित तरीके से दौड़ाना शुरू करना होगा।" हैमलिन ने 635 करियर कप की शुरुआत में अपनी 50वीं रेस पूरी तरह से गिब्स के साथ बिताई।
गिब्स ने कहा, "वह हमारे प्रति बहुत वफादार रहे हैं।" “हमने डेनी के साथ एक्सफ़िनिटी में रेसिंग करते हुए आधा साल बिताया। हम अपनी कप कार के साथ संघर्ष कर रहे थे और हमने उसे वहां डाल दिया। यह 18 साल से चल रहा है।”
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story