खेल

अश्विन की इस बड़ी चूक से हारी दिल्ली, टी20 वर्ल्ड कप से पहले तोड़ा भरोसा

Nidhi Singh
14 Oct 2021 5:59 AM GMT
अश्विन की इस बड़ी चूक से हारी दिल्ली, टी20 वर्ल्ड कप से पहले तोड़ा भरोसा
x
KKR को आखिरी दो गेंद में छह रन की जरूरत थी और सामने रविचंद्रन अश्विन के हाथ में गेंद थी.

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) की एक बड़ी चूक के कारण फाइनल का मौका गंवाना पड़ गया. दिल्ली कैपिटल्स को आखिरी ओवर में 7 रन बचाने थे, लेकिन आर अश्विन ऐसा करने में नाकाम रहे थे. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को आखिरी दो गेंदों में 6 रन की जरूरत थी और सामने रविचंद्रन अश्विन के हाथ में गेंद थी. अश्विन इस ओवर में तीसरी और चौथी गेंद पर विकेट लेने के बाद हैट्रिक पर थे, लेकिन त्रिपाठी ने पांचवीं गेंद को सीमा के पार पहुंचाकर दिल्ली का सपना तोड़ दिया.

अश्विन की इस बड़ी चूक से हारी दिल्ली

टी20 वर्ल्ड कप 2021 से ठीक पहले रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) की ऐसी गेंदबाजी पर सवाल उठ रहे हैं. रविचंद्रन अश्विन काफी चालाक गेंदबाज हैं, वह पहले से ही अंदाजा लगा लेते हैं कि किस बल्लेबाज को कहां गेंद फेंकनी है. रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने थोड़ी फ्लैटर गेंद डाली, जिस पर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने शानदार शॉट लगाया और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को जीत दिला दी.

टी20 वर्ल्ड कप से पहले तोड़ा भरोसा

रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) की गेंद पर राहुल त्रिपाठी छक्का नहीं लगा पाते तो KKR की जगह दिल्ली फाइनल के लिए क्वॉलीफाई करती. रोमांच की पराकाष्ठा तक पहुंचे मुकाबले में गेंद दर गेंद पासा पलटता रहा, लेकिन एक गेंद बाकी रहते राहुल त्रिपाठी के छक्के के दम पर कोलकाता ने मैच जीत लिया. जब राहुल ने विनिंग शॉट हवा में खेला तो किसी के पास कोई मौका नहीं था. कप्तान ऋषभ पंत सहित तमाम दिल्ली के खिलाड़ी मूक दर्शक बनकर रह गए. टी20 वर्ल्ड कप 2021 से ठीक पहले रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने भरोसा तोड़ दिया.

दिल्ली का सपना टूट गया

केकेआर को आखिरी दो गेंद में छह रन की जरूरत थी और सामने रविचंद्रन अश्विन के हाथ में गेंद थी. अश्विन इस ओवर में तीसरी और चौथी गेंद पर विकेट लेने के बाद हैट्रिक पर थे, लेकिन त्रिपाठी ने पांचवीं गेंद को सीमा के पार पहुंचाकर पहली बार आईपीएल जीतने का दिल्ली का सपना तोड़ दिया. KKR ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 135 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए KKR ने 19.5 ओवर में 7 विकेट पर 136 रन बनाकर मैच जीत लिया. अब KKR को 15 अक्टूबर को फाइनल में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना है.

हार के बाद ऐसा था पंत का रिएक्शन

हार के बाद ऋषभ पंत ने कहा, 'मैच के बाद कुछ नहीं बदल सकता. हम अंतिम समय तक मैच में बने रहना चाहते थे. गेंदबाजों ने हमें मैच में लौटाया और बीच के ओवरों में शानदार गेंदबाजी की. बल्लेबाज स्ट्राइक रोटेट करने में नाकाम रहे.' ऋषभ पंत ने कहा, 'उम्मीद है कि अगले साल हम मजबूती से वापसी करेंगे. हमने पूरे टूर्नामेंट में अच्छा क्रिकेट खेला और एक दूसरे का साथ दिया. अगले साल और बेहतर खेलेंगे.'

चेहरे पर मायूसी साफ देखी जा सकती थी

दिल्ली के युवा कप्तान ऋषभ पंत इस हार के बाद बेहद निराश दिखे. सवालों के जवाब देते हुए उनके चेहरे पर मायूसी साफ देखी जा सकती थी. नम आंखें, झुकी नजरें और भरी आवाज के साथ वह फिर भी इस जिम्मेदारी को निभाते रहे. ऋषभ पंत ने फैंस से वादा किया कि अगले साल और मजबूती से टीम वापसी करेगी. ऋषभ पंत ने कहा, 'अगर आप मुझसे पूछे कि मैं कैसा महसूस कर रहा हूं तो मेरे पास कोई जवाब नहीं है. छह विकेट गिरने के बाद हमें विश्वास था कि हम मैच को आगे ले जाएंगे, लेकिन हम नहीं कर पाए. उन्होंने मध्य ओवर्स में अच्छी गेंदबाजी की, हम स्ट्राइक को रोटेट नहीं कर पाए. इस सीजन में हमने अच्छा क्रिकेट खेला, जो भी हुआ हो हम सीखते हैं, उम्मीद है हम अगले सीजन अच्छा प्रदर्शन करेंगे.'

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it