खेल

डेविड वार्नर की केएल राहुल को ललकार...क्रिस गेल को मिल सकता है मौका

Gulabi
8 Oct 2020 3:50 AM GMT
डेविड वार्नर की केएल राहुल को ललकार...क्रिस गेल को मिल सकता है मौका
x
किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद आइपीएल में गुरुवार को जब आमने-सामने होंगे
जनता से रिश्ता वेबडेस्क। गेंदबाजों की नाकामी के कारण अब तक लचर प्रदर्शन करने वाली किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में गुरुवार को जब आमने-सामने होंगे तो उनका दारोमदार टीम के बल्लेबाजों पर टिका रहेगा। किंग्स इलेवन ने अब तक पांच में से चार मैच गंवाए हैं और सनराइजर्स ने तीन मैच हारे हैं और दो में उसे जीत मिली है।

अकेले पड़े शमी : किंग्स इलेवन का मजबूत पक्ष उसकी सलामी जोड़ी है। कप्तान केएल राहुल शानदार फॉर्म में हैं एवं उन्होंने दो अर्धशतक और एक शतक लगाया है, जबकि मयंक अग्रवाल एक शतक और एक अर्धशतक लगा चुके हैं। इन दोनों ने अब तक बल्लेबाजी में मुख्य जिम्मेदारी निभाई है। निकोलस पूरन भी अच्छी भूमिका निभा रहे हैं, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल अब तक नहीं चल पाए हैं। अच्छी बल्लेबाजी के बावजूद किंग्स इलेवन को अपनी निराशाजनक गेंदबाजी के कारण हार मिली है।

मुहम्मद शमी को छोड़कर उसका कोई भी अन्य गेंदबाज निरंतर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उसके गेंदबाज 223 रन के स्कोर का बचाव नहीं कर पाए। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में उसने 178 रन का लक्ष्य देने के बावजूद 10 विकेट से हार झेली। ऐसे में उसे अब सनराइजर्स का सामना करना है जिसके शीर्ष क्रम में जॉनी बेयरस्टो, डेविड वार्नर, मनीष पांडे और केन विलियमसन जैसे बल्लेबाज हैं। ये सभी किंग्स इलेवन के गेंदबाजों की कमजोरी का फायदा उठाना चाहेंगे।

खलेगी भुवनेश्वर की कमी : सनराइजर्स को रविवार को मुंबई इंडियंस से 34 रन से हार का सामना करना पड़ा था। मध्यक्रम की नाकामी के कारण सनराइजर्स ने पहले दो मैच गंवाए थे। ऐसे में एक ऑलराउंडर की जगह विलियमसन को अंतिम एकादश में रखना पड़ा, जिससे उसका मध्यक्रम मजबूत हो गया। कप्तान वार्नर को ऐसे में पांचवें गेंदबाज के विकल्प के तौर पर युवा अभिषेक शर्मा और अब्दुल समद पर भरोसा जताना पड़ा है। इससे उसको फायदा भी मिला और उसने लगातार दो मैच जीते।

लेकिन, मुख्य तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो जाने से टीम को झटका लगा है। भुवनेश्वर की अनुपस्थिति में सनराइजर्स का आक्रमण कमजोर हो गया है। टी नटराजन को छोड़कर संदीप शर्मा और सिद्धार्थ कौल ने रन लुटाए हैं। समद भी खर्चीले साबित हुए है और ऐसे में वार्नर को मुंबई के खिलाफ विलियमसन से गेंदबाजी करवानी पड़ी थी। ऐसी स्थिति में किंग्स इलेवन के खिलाफ मैच में नटराजन और स्पिनर राशिद खान पर काफी दबाव रहेगा। सनराइजर्स के पास अफगानिस्तान के अनुभवी ऑलराउंडर मुहम्मद नबी और वेस्टइंडीज के फैबियान एलेन को अंतिम एकादश में रखने का विकल्प है, लेकिन उन्हें टीम में रखने पर विलियमसन को बाहर बैठना होगा।

टीमें :

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, केन विलियमसन, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, रिद्धिमान साहा, अब्दुल समद, विजय शंकर, मुहम्मद नबी, राशिद खान, जेसन होल्डर, अभिषेक शर्मा, बी संदीप, संजय यादव, फैबियान एलेन, पृथ्वी राज यारा, खलील अहमद, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टेनलेक, टी नटराजन, बासिल थंपी।

किंग्स इलेवन पंजाब : केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शेल्डन कॉटरेल, क्रिस गेल, ग्लेन मैक्सवेल, मुहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, जेम्स नीशाम, निकोलस पूरन, इशान पोरेल, अर्शदीप सिंह, मुरुगन अश्विन, कृष्णप्पा गौतम, हरप्रीत बरार, दीपक हुड्डा, क्रिस जोर्डन, सरफराज खान, मनदीप सिंह, दर्शन नलकंडे, रवि बिश्नोई, सिमरन सिंह, जगदीश सुचित, तजिंदर सिंह, हार्डस विलजॉन।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it