खेल

क्रिस्टियानो रोनाल्डो का इंस्टाग्राम पर जबरदस्त रिकॉर्ड, 30 करोड़ फॉलोअर्स वाले बने पहले शख्स

Kunti Dhruw
18 Jun 2021 4:25 PM GMT
क्रिस्टियानो रोनाल्डो का इंस्टाग्राम पर जबरदस्त रिकॉर्ड, 30 करोड़ फॉलोअर्स वाले बने पहले शख्स
x
क्रिस्टियानो रोनाल्डो का इंस्टाग्राम पर जबरदस्त रिकॉर्ड

पुर्तगाल के दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो लगातार मैदान और मैदान से बाहर की अपनी गतिविधियों के कारण चर्चाओं में बने रहते हैं. फिलहाल वह पुर्तगाली टीम के साथ यूरो 2020 में व्यस्त हैं, जहां उनकी कप्तानी में टीम ने पहले मैच में हंगरी को 3-0 से हराया. रोनाल्डो ने इस दौरान कुछ रिकॉर्ड भी बनाए. लेकिन मैदान से बाहर भी उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है.

दुनिया के सबसे मशहूर एथलीटों में शीर्ष पर मौजूद युवेंटस फुटबॉल क्लब के स्टार रोनाल्डो अब इंस्टाग्राम पर 300 मिलियन यानी 30 करोड़ फॉलोअर्स वाले पहले शख्स बन गए हैं. क्रिस्टियानो के इंस्टाग्राम अकाउंट ने ही सबसे पहले 20 करोड़ का आंकड़ा भी पार किया था.
वहीं अगर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स वाले एथलीटों की बात की जाए, रोनाल्डो के सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी और उतने ही महान खिलाड़ी अर्जेंटीना और बार्सिलोना फुटबॉल क्लब के कप्तान लियोनल मेसी दूसरे स्थान पर हैं. मेसी के फिलहाल 21.9 करोड़ फॉलोअर्स हैं.
इन दोनों के बाद तीसरे नंबर पर सबसे पॉपुलर एथलीट हैं ब्राजील और पीएसजी के धाकड़ फॉरवर्ड नेमार जूनियर. इस दिग्गज फुटबॉलर के इंस्टाग्राम पर 15.2 करोड़ (152 मिलियन) फॉलोअर्स हैं.
चौथे नंबर पर हैं भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली. सबसे ज्यादा कमाई से लेकर सबसे मशहूर एथलीटों में क्रिकेट से सिर्फ कोहली ही झंडा बुलंद कर रहे हैं. मौजूदा दौर के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक कोहली के 12.8 करोड़ यानी 128 मिलियन फॉलोअर्स हैं.
अगर शीर्ष 5 की बात की जाए, तो इस लिस्ट में आखिरी नंबर पर हैं लेब्रॉन जेम्स. अमेरिका की विश्व प्रसिद्ध बास्केटबॉल लीग NBA की सबसे बड़ी टीमों में से एक लॉस एंजेलिस लेकर्स के इस स्टार के 8.8 करोड़ यानी 88.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta