खेल

क्रिकेटर्स को है पालतू जानवरों से प्यार, जडेजा को है घोड़ों से लगाव

Tulsi Rao
7 Jan 2022 5:29 PM GMT
क्रिकेटर्स को है पालतू जानवरों से प्यार, जडेजा को है घोड़ों से लगाव
x
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को जितना प्यार क्रिकेट, महंगी कार और स्टाइलिश कपड़ों से है, उतना ही प्यार उन्हें जावरों से है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को जितना प्यार क्रिकेट, महंगी कार और स्टाइलिश कपड़ों से है, उतना ही प्यार उन्हें जावरों से है. बेहद टाइट शेड्यूल, ट्रैवलिंग, मैच, प्रैक्टिस और ट्रेनिंग में वे इतने व्यस्त रहते हैं कि उन्हें परिवार के लिए बेहद कम समय मिल पाता है, लेकिन जब भी वह अपने घर आते हैं तो उनके माता-पिता पत्नी और बच्चों के अलावा कोई और भी उनका बेसब्री से इंतजार करता है, वे कोई और नहीं बल्कि उनके पेट्स यानी पालतू जानवर होते हैं. इन जानवरों के साथ ही ये क्रिकेटर्स सुकून के पल गुजारते हैं, तो आइए मिलवाते हैं आपको क्रिकेटर्स के पालतू जावरों से, जिन्हें देख आपका प्यार भी इन पर उमड़ आएगा.

1. विराट कोहली
भारत के सुपरस्टार बल्लेबाज और टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी धाकड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. कोहली (kohli) बहुत ही आक्रामक बल्लेबाज हैं, लेकिन मैदान के बाहर ये खिलाड़ी बहुत ही शांत रहता है. विराट कोहली (virat kohli) और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा (anushka sharma) को जानवरों से बेहद प्यार है. विराट के पास एक पालतू कुत्ता (dog) है, जिसका नाम उन्होंने ब्रूनो रखा है. जब कोहली घर पर होते हैं, तब वह अपने डॉगी के साथ खेलते हुए दिखाई देते हैं.
2. महेंद्र सिंह धोनी
भारत के पूर्व बल्लेबाज और करिश्माई कप्तान (captain) महेंद्र सिंह धोनी (ms dhoni) ने अपने शांत और शातिर दिमाग से टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. उनकी कप्तानी में ही भारत ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप (t20 world cup), 2011 वनडे वर्ल्ड कप (world cup) और आईसीसी चैपियंस ट्रॉफी (champions trophy) जीती है. धोनी (dhoni) के पास 3 डॉग हैं, एक जर्मन शेफर्ड है जिसका नाम 'सारा' है, एक लैब्राडोर जिसका नाम 'जारा,' तो वहीं एक वेमारनेर है जिसका नाम 'जोया' है. वो अक्सर अपने पेट्स के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीरें पोस्ट करते हैं.
3. रवींद्र जडेजा
भारत के स्टार खिलाड़ियों में शुमार रवींद्र जडेजा (ravindra jadeja) अपनी धाकड़ बल्लेबाजी और कातिलाना गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. जडेजा (jadeja) अपने राजपूती अंदाज के लिए जाने जाते हैं. रवींद्र जडेजा (ravindra jadeja) जानवरों से बहुत ही ज्यादा प्यार करते हैं. उन्होंने 2 घोड़े पाले हुए हैं, जिसमें से एक का नाम 'वीर' और दूसरे का नाम 'गंगा' है, जिनसे रविंद्र (ravindra) बहुत लगाव रखते हैं.
4. केएल राहुल
केएल राहुल (KL Rahul) ने पिछले कुछ समय में टीम इंडिया (Team India) में अपना एक अलग ही मुकाम बना लिया है. वह भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेलने वाले खिलाड़ी हैं, उनकी क्लासिक बल्लेबाजी के सभी दीवाने हैं. पास चाउ चाउ पपी है, जिसका नाम सिंबा है, उन्होंने कई बार अपने पपी के साथ सोशल मीडिया (social media) साइट पर तस्वीरें पोस्ट की हैं, जिन्हें फैन्स से बहुत पसंद किया है


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta