खेल

क्रिकेटर ऋषभ पंत कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

jantaserishta.com
15 July 2021 4:48 AM GMT
क्रिकेटर ऋषभ पंत कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप
x
फाइल फोटो 

इंग्लैंड (England) के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज़ से पहले भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) से चिंता बढ़ाने वाली खबर सामने आई है. टीम इंडिया के दो प्लेयर्स कोरोना पॉजिटिव (Covid Positive) पाए गए हैं.

ये तब हुआ है जब वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के बाद से ही टीम इंडिया (Team India) ब्रेक पर चल रही है. जो दो प्लेयर्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, उनमें से एक रिकवर भी हो गया है जबकि दूसरे प्लेयर का जल्द ही टेस्ट किया जाएगा.
जानकारी के मुताबिक, जो भारतीय खिलाड़ी अभी भी कोरोना पॉजिटिव है वह विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत है.
समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, दोनों ही खिलाड़ियों को ठंड लगने, खांसी जैसे हल्के लक्षण हुए थे. लेकिन दोनों की ही हालत काबू में है. पॉजिटिव आने के बाद एक खिलाड़ी टेस्ट में नेगेटिव पाया गया है, जबकि दूसरे प्लेयर का टेस्ट 18 जुलाई को किया जाएगा. 18 जुलाई को आइसोलेशन में प्लेयर का दसवां दिन होगा.
सूत्रों के मुताबिक, रविवार को दूसरे खिलाड़ी का टेस्ट होगा, नेगेटिव आने पर जल्द ही वह खिलाड़ी भी बाकी टीम के कैंप के साथ शामिल हो जाएगा.
अगर टीम इंडिया के प्लान की बात करें तो सभी खिलाड़ी लंदन में इकट्ठा हो गए हैं, सभी अब डरहम जाएंगे. सिर्फ जो खिलाड़ी अभी पॉजिटिव है, वह नहीं जाएगा. बबल में शामिल होने से पहले सभी खिलाड़ियों का टेस्ट भी किया गया है.
जानकारी के मुताबिक, खिलाड़ियों ने 3-4 दिन पहले ही वैक्सीन की दूसरी डोज़ ली है. बीसीसीआई की ओर से चिट्ठी में खिलाड़ियों से कहा गया था कि कोई खिलाड़ी विबंलडन और यूरो देखने जाने से मना किया था.
20 तारीख से शुरू होना है प्रैक्टिस मैच
एजेंसी को सूत्रों ने जानकारी दी है कि इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज़ से पहले यह चिंता का विषय नहीं है. क्योंकि सभी खिलाड़ी ठीक हैं, नियमों का पालन कर रहे हैं और रेगुलर तौर पर सभी का टेस्ट किया जाना है.
आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच अगस्त के पहले हफ्ते में खेला जाना है. उससे पहले 20 जुलाई से भारतीय टीम को एक काउंटी मैच खेलना है, जो तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच होगा.
टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के बाद से ही ब्रेक पर थे. सभी खिलाड़ी इस दौरान यूके में ही थे और अपने परिवार के साथ वक्त बिता रहे थे. इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की सीरीज़ से पहले सभी खिलाड़ियों को कैंप में इकट्ठा होना था.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta