खेल

पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने के लिए खिलाड़ियों को लेकर क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने लिया बड़ा फैसला

Subhi
9 Jan 2022 2:59 AM GMT
पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने के लिए खिलाड़ियों को लेकर क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने लिया बड़ा फैसला
x
दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में नहीं खेल पाएंगे। क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के खिलाड़ियों को पीएसएल में खेलने के लिए एनओसी नहीं देने का निर्णय लिया है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में नहीं खेल पाएंगे। क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के खिलाड़ियों को पीएसएल में खेलने के लिए एनओसी नहीं देने का निर्णय लिया है। दक्षिण अफ्रीका के घरेलू क्रिकेट को प्राथमिकता देने के लिए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने यह फैसला लिया है। सीएसए के निदेशक ग्रीम स्मिथ ने कहा कि यह सच है कि प्रोटियाज टीम के अनुबंधित सदस्यों के पास पीएसएल के लिए उनके एनओसी थी जिन्हें इंटरनेशनल शेड्यूल और घरेलू टूर्नाामेंटों के कारण अस्वीकार कर दिया गया है। उन्होंने साथ ही कहा कि बोर्ड तभी अपने खिलाड़ियों को एनओसी देगा, जब लीग के दौरान कोई टूर्नामेंट नहीं हो रहा होगा।

ईएसपीएनक्रिकइंफो ने स्मिथ के हवाले से कहा, 'यह सच है कि प्रोटियाज टीम के अनुबंधित सदस्यों के पास पीएसएल के लिए उनके एनओसी थी जिन्हें इंटरनेशनल शेड्यूल और घरेलू टूर्नाामेंटों के कारण अस्वीकार कर दिया गया है। इन कार्यक्रमों को प्राथमिकता देना चाहिए। न्यूजीलैंड दौरे पर टीम को जाना है, इसके अलावा बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज है। इसलिए खिलाड़ियों को इसके लिए उपलब्ध रहना होगा। यही चीज घरेलू टूर्नामेंट के लिए लागू होती है जो जल्दी ही शुरू होने वाला है।'

27 जनवरी से शुरू होने जा रही लीग के पहले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन मुल्तान सुल्तांस का सामना मेजबान और 2020 के विजेता कराची किंग्स से होगा। लेकिन रिप्लेसमेंट के लिए किसी भी केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी को शामिल करने की अनुमति नहीं देना पाकिस्तान की लीग के लिए एक बड़ा झटका हो सकता है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta