खेल

क्रिकेट: विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा करेंगे टीम इंडिया की कप्तानी

RAO JI
3 Nov 2021 12:04 PM GMT
क्रिकेट: विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा करेंगे टीम इंडिया की कप्तानी
x

फाइल फोटो 

पढ़े पूरी खबर

जनता से रिस्ता वेबडेसक | भारतीय टीम के पूर्व सिलेक्टर सरनदीप सिंह ने कहा कि लिमिटेड ओवरों की क्रिकेट में विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा कप्तानी के लिए पहली पसंद हैं, लेकिन वे लंबे समय तक इस पद पर नहीं रह पाएंगे। विराट कोहली वर्ल्ड कप के बाद टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे और उनके स्थान पर रोहित का कप्तान बनना तय है। टी-20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद अब विराट की वनडे की कप्तानी को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं और सरनदीप ने कहा कि रोहित इस पद के लिए उपयुक्त हैं, लेकिन वे छोटी पीरियड के लिए ही यह भूमिका निभा पाएंगे।

टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा ने बताया, विराट कोहली की क्या है सबसे बड़ी खासियत

सरनदीप ने पीटीआई से कहा, ''रोहित एक अच्छा ऑप्शन हैं (लिमिटेड ओवरों की टीम की कप्तानी के लिए) और आपके सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। लेकिन चयन समिति को यह फैसला लेना है कि क्या उन्हें कुछ सालों (2023 वनडे वर्ल्ड कप तक) के लिए कप्तान बनाया जाए या ऐसे खिलाड़ी को जिम्मेदारी सौंपी जाए जो लंबे समय तक टीम की लीड कर सकता है।'' उन्होंने कहा, ''अगर वे बहुत आगे के बारे में सोच रहे हैं तो केएल राहुल और ऋषभ पंत अच्छे ऑप्शन हो सकते हैं।''

खबर है कि टी-20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ 17 नवंबर से शुरू हो रहे तीन मैचों टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में रोहित शर्मा को भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है, जबकि अगले कुछ दिनों में बीसीसीआई और नेशनल चयनकर्ताओं की होने वाली बैठक में वनडे कप्तान के तौर पर विराट के भविष्य पर भी चर्चा की जाएगी।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta