खेल

चौथे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन लंच के बाद इंग्लैंड की पारी में क्रॉली का शतक

Kunti Dhruw
20 July 2023 4:21 PM GMT
चौथे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन लंच के बाद इंग्लैंड की पारी में क्रॉली का शतक
x

गुरुवार को ओल्ड ट्रैफर्ड में चौथे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड ने लंच के बाद ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी शुरू की और जैक क्रॉली 132 रन बनाकर नाबाद रहे और 239-2 पर पहुंच गए। क्रॉली ने मोईन अली के साथ 152 गेंदों में 121 रनों की साझेदारी की, फिर जो रूट के साथ 86 गेंदों में 109 रनों की साझेदारी की, जो चाय के समय 44 रन पर थे। क्रॉले ने मध्य सत्र में अपने दम पर 106 रन बनाए।
सीरीज को बरकरार रखने के लिए इंग्लैंड को यहां जीतना होगा और उसने ऑस्ट्रेलिया को पहले ही चेतावनी दे दी थी कि वह जल्दी नतीजा निकालने की कोशिश करेगा क्योंकि शनिवार का खेल पूर्वानुमानित बारिश के कारण खराब हो सकता है। अगर इंग्लैंड नहीं जीतता तो ऑस्ट्रेलिया एशेज बरकरार रखेगा। इसे ध्यान में रखते हुए ऑस्ट्रेलिया को सुबह 317 रन पर आउट करने के बाद इंग्लैंड ने लंच के बाद 25 ओवरों में प्रति ओवर सात से अधिक की दर से 178 रन जोड़े।
ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड: मेजबान टीम मजबूत नियंत्रण में
आस्ट्रेलियाई लोग परेशान थे, खासकर महंगे कप्तान पैट कमिंस। स्टार्क ने एकमात्र दो विकेट लिए हैं. इंग्लैंड के पहले 100 रन में 22.1 ओवर लगे। दूसरे 100 रन में 13.2 ओवर लगे। लंच के बाद क्रॉली ने अली को हराकर सीरीज में अपना दूसरा अर्धशतक बनाया। अली ने 74 गेंदों का पीछा किया, जिसका भीड़ ने जोरदार स्वागत किया। अली आपातकालीन स्पिन कवर के रूप में श्रृंखला के लिए टेस्ट सेवानिवृत्ति से बाहर आए, फिर स्वेच्छा से नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने के लिए आए जब ओली पोप श्रृंखला से बाहर हो गए। अली ने जो रूट और हैरी ब्रूक को नई गेंद से दूर रखने को अपना काम बना लिया और 4 1/2 वर्षों में अपने पहले टेस्ट अर्धशतक के साथ ओल्ड ट्रैफर्ड में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।
उन्हें 53 रन पर आउट कर दिया गया, लेकिन 54 रन पर 130-2 के स्कोर पर आउट हो गए, जब उन्होंने स्क्वायर के सामने मिशेल स्टार्क को मारा और उस्मान ख्वाजा को दो हाथ से डाइव लगाकर कैच दे दिया। इससे रूट को अंदर लाया गया, जिन्होंने स्टार्क की पहली ही गेंद को सीमा रेखा तक पहुंचाया।
एशेज 2023: क्रॉली ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को चौंका दिया
क्रॉली ने 93 गेंदों पर कई धारदार शॉट्स के साथ एक शानदार शतक बनाया, जो टेस्ट इतिहास में इंग्लैंड के किसी सलामी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया दूसरा सबसे तेज़ शतक है। एकमात्र तेज गेंदबाज पिछले साल पाकिस्तान में 86 गेंदों पर आउट हुए थे। वह और रूट एक पुरानी गेंद के खिलाफ धीमी पिच पर इतने सहज थे कि उन्होंने अंतराल के करीब छक्के लगाए। रूट ने डीप थर्ड पर मिच मार्श को रिवर्स-रैंप किया और काउ कॉर्नर पर क्रॉली ने ट्रैविस हेड को स्लॉग-स्वेप्ट किया।
Next Story