खेल

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में कोरोना का नया मामला, न्यूजीलैंड में 7वां सदस्य निकला कोरोना पॉजिटिव

Subhi
28 Nov 2020 5:33 AM GMT
पाकिस्तान क्रिकेट टीम में कोरोना का नया मामला, न्यूजीलैंड में 7वां सदस्य निकला कोरोना पॉजिटिव
x
न्यूजीलैंड दौरे पर पहुंची पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सदस्यों में कोरोना का अब एक और नया केस सामने आया है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | न्यूजीलैंड दौरे पर पहुंची पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सदस्यों में कोरोना का अब एक और नया केस सामने आया है. 53 सदस्यीय दल के 7वें सदस्य का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है, जिसके बाद उसे भी पहले से कोरोना के शिकार निकले 6 सदस्यों के साथ अलग से क्वारंटीन कर दिया गया है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 7वें सदस्य के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर शुक्रवार को आई, जब 3 दिन के आइसोलेशन पीरियड के दौरान सभी सदस्यों का एक बार फिर से कोरोना टेस्ट किया गया.

कोरोना पॉजिटिव निकला 7वां पाकिस्तानी

बता दें कि मंगलवार को न्यूजीलैंड पहुंचे पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सभी सदस्य फिलहाल 14 दिन के आइसोलेशन में हैं. न्यूजीलैंड के नियमों के मुताबिक आइसोलेशन पीरियड के दौरान तीसरे और 12वें दिन पर आइसोलेट व्यक्ति का कोरोना टेस्ट किया जाता है. न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी पाकिस्तानी टीम के एक और सदस्य के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की है.

छोटे समूहों वाली प्रैक्टिस पर रोक

पाकिस्तान क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड पहुंचते ही कोरोना प्रोटोकॉल को तोड़ने की दोषी पाई गई थी, जिसे लेकर उन्हें आइसोलेशन के पहले दिन ही अंतिम वार्निंग भी स्वास्थ मंत्रालय की ओर से दी गई थी. इस वजह टीम को जो 3 दिन के आइसोलेशन के बाद छोटे समूहों में प्रैक्टिस की इजाजत मिलने वाली थी, वो भी अब उन्हें नहीं मिलेगी. हालांकि, इस बात के संकेत जरूर मिले हैं कि अगर आगे टीम कोरोना नियमों का उल्लंघन नहीं करती तो फिर उन्हें ये इजाजत दी जा सकती है.

वॉर्निंग मिलने के बाद थोडी सुधरी पाक टीम

न्यूजीलैंड के स्वास्थ मंत्रालय की ओर से मिली कड़ी वॉर्निंग के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के न्यूजीलैंड में सीरीज खेलने पर भी ऊहापोह की स्थिति बनती दिख रही है. पाकिस्तान को न्यूजीलैंड में 3 टी20 और 2 टेस्ट की सीरीज खेलनी है. हालांकिस हेल्थ मिनिस्ट्री ने शुक्रवार को ये जरूर कहा कि पाकिस्तानी टीम के बर्ताव में वार्निंग मिलने के बाद थोड़ा सुधार आया है.

लाहौर में हुए कोरोना टेस्ट में सभी थे नेगेटिव

बता दें कि इससे पहले जब न्यूजीलैंड दौरे पर उड़ान भरने से पहले पाकिस्तानी टीम के सदस्यों का कोरोना टेस्ट लाहौर में हुआ था. तब सभी का रिजल्ट नेगेटिव आया था. लेकिन फिर वहां पहुंचते ही पहले ही कोरोना टेस्ट में पाकिस्तानी दल के 6 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिसमें दो का केस पुराना भी बताया गया. और, अब एक और सदस्य के कोरोना पॉजिटिव निकलने से मामला और भी गंभीर हो गया है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it