Top
खेल

कोरोना ने पिता को छीन लिया, ट्रेनिंग के लिए नहीं थे जूते, फिर करोड़पति बन गए सकारिया

Gulabi
11 Jun 2021 6:02 AM GMT
कोरोना ने पिता को छीन लिया, ट्रेनिंग के लिए नहीं थे जूते, फिर करोड़पति बन गए सकारिया
x
करोड़पति बन गए सकारिया

राजस्थान रॉयल्स (RR) के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया (Chetan Sakariya) को टीम इंडिया में चुना गया है. IPL 2021 में चेतन सकारिया ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था, जिसके दम पर उन्हें अगले महीने श्रीलंका दौरे के लिए भारत की वनडे और टी-20 टीम में चुना गया है. बता दें कि चेतन सकारिया ने आईपीएल 2021 में 7 विकेट झटके. इस दौरान उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, केएल राहुल, नीतीश राणा जैसे धुरंधरों को आउट करने का कमाल किया.

कोरोना ने पिता को छीन लिया
पिछले महीने तेज गेंदबाज चेतन सकारिया (Chetan Sakariya) के पिता का कोरोना वायरस के चलते निधन हो गया. सकारिया ने अपने पिता के कोरोना से संक्रमित होने की खबर फैंस को दी थी. सकारिया ने कहा था, 'मैं भाग्‍यशाली हूं क्‍योंकि कुछ दिनों पहले मुझे राजस्‍थान रॉयल्‍स ने मेरा हिस्‍से का भुगतान कर दिया. मैंने तुरंत पैसे घर भेजे और इससे मेरे पिता को सबसे बड़े समय में मदद मिली.' हालांकि वह अपने पिता को नहीं बचा पाए.
ट्रेनिंग के लिए नहीं थे जूते

चेतन सकारिया (Chetan Sakariya) पर उनके परिवार की पूरी जिम्मेदारी आ गई थी. इसके बाद भी चेतन ने क्रिकेट खेलना नहीं छोड़ा. चेतन के पास ट्रेनिंग के लिए जूते तक नहीं थे. IPL 2021 ऑक्शन से कुछ दिन पहले चेतन के छोटे भाई राहुल ने सुसाइड कर लिया था, लेकिन परिवार ने इसकी जानकारी चेतन को नहीं दी थी.
फिर करोड़पति बन गए सकारिया
चेतन पर परिवार चलाने के लिए छोटी-मोटी नौकरी करते थे, लेकिन क्रिकेट की वजह से कोई बड़ी नौकरी नहीं कर पा रहे थे. जब चेतन का IPL के लिए चयन हुआ तो हम बहुत खुश हुए. चेतन सकारिया 20 लाख के बेस प्राइस के साथ IPL ऑक्शन में आए थे, लेकिन उन्हें अपनी टीम में शामिल करने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स दोनों में होड़ देखी गई. आखिर में राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 1.2 करोड़ रुपए देकर अपनी टीम में शामिल किया.
धोनी का विकेट रहा यादगा
बता दें कि चेतन सकारिया ने आईपीएल 2021 में 7 विकेट झटके. इस दौरान उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, केएल राहुल, नीतीश राणा जैसे धुरंधरों को आउट करने का कमाल किया. चेतन सकारिया के लिए महेंद्र सिंह धोनी को आउट करना सबसे यादगार पल रहा.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it