खेल

युगांडा ओलंपिक टीम के एक सदस्य का कोरोना रिपोर्ट आया पॉजिटिव

Bharti sahu
28 Jun 2021 12:36 PM GMT
युगांडा ओलंपिक टीम के एक सदस्य का कोरोना रिपोर्ट आया पॉजिटिव
x
युगांडा ओलंपिक टीम के एक सदस्य के खेलों की मेजबानी करने वाले शहर में आयोजित प्रशिक्षण शिविर में कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाये जाने के बाद जापान के प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा ने सोमवार हवाई अड्डों पर स्वास्थ्य सुरक्षा मजबूत करने का भरोसा दिया।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | युगांडा ओलंपिक टीम के एक सदस्य के खेलों की मेजबानी करने वाले शहर में आयोजित प्रशिक्षण शिविर में कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाये जाने के बाद जापान के प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा ने सोमवार हवाई अड्डों पर स्वास्थ्य सुरक्षा मजबूत करने का भरोसा दिया।

खिलाड़ी के कोविड-19 पॉजिटिव होने से आगामी खेलों में संक्रमण फैसले की चिंता पैदा हो गयी।युगांडा टीम के एक सदस्य, कथित तौर पर कोच को शनिवार को टोक्यो के नारीता हवाई अड्डे पर पहुंचने पर कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाया गया थ। उन्हें वहां पृथकवास पर रखा गया लेकिन टीम के अन्य सदस्यों को चार्टर्ड बस से यहां से 500 किलोमीटर दूर पश्चिमी प्रान्त ओसाका में ओलंपिक पूर्व शिविर के लिए जाने दिया गया।
इसके तीन दिनों के बाद यूगांडा के एक अन्य सदस्य को जांच में पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद टीम के संपर्क में आने वाले शहर के सात अधिकारियों और ड्राइवरों को पृथकवास होने के लिए कहा गया है। टीम के सदस्यों को एक स्थानीय होटल में पृथकवास में रखा गया है।
मामले की आलोचना के बाद सुगा टोक्यो के हानेडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हो रहे वायरस परीक्षण का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने यहां उचित नियंत्रण सुनिश्चित करने का वादा किया।उन्होंने कहा, "जाहिर तौर पर विदेश से आने वालों की जांच की पर्याप्त व्यवस्था नहीं हैं। इस पर काम करते हुए काफी समय हो गया है।"ओसाका के गवर्नर हिरोफुमी योशिमुरा ने कहा कि पूरी टीम को नरीता हवाई अड्डे पर पृथकवास में रखना चाहिये था।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta