खेल

टीम इंडिया पर कोरोना की मार, क्वार्टर फाइनल से ठीक पहले ऑलराउंडर संक्रमित

Gulabi
28 Jan 2022 1:37 PM GMT
टीम इंडिया पर कोरोना की मार, क्वार्टर फाइनल से ठीक पहले ऑलराउंडर संक्रमित
x
क्वार्टर फाइनल से ठीक पहले ऑलराउंडर संक्रमित
वेस्टइंडीज में हो रहे अंडर-19 विश्व कप (ICC U-19 World Cup 2022) में भारतीय टीम (India U-19 Cricket Team) शनिवार 29 जनवरी को क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगी. हालांकि, उससे पहले ही टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर आई है. भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान निशांत सिंधु (Nishant Sindhu) कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं. सिंधु ने टीम के नियमित कप्तान यश ढुल की गैरहाजिरी में टीम की कमान संभाली थी, जो खुद कोरोना की चपेट में आए थे. सिंधु ने पिछले दो मैचों में टीम की कमान संभाली थी. हालांकि राहत की बात ये है कि कप्तान ढुल संक्रमण से उबर गए हैं और अब वह क्वार्टर फाइनल मुकाबले में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे.
विश्व कप में भारतीय टीम लगातार कोरोना संक्रमण के मामलों से जूझ रही है. टूर्नामेंट की शुरुआत स्टेज में ही कप्तान ढुल समेत 5 खिलाड़ी संक्रमित हो गए थे. अब कार्यवाहर कप्तान और ऑलराउंडर सिंधु भी इसकी चपेट में आए हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, निशांत सिंधू को युगांडा के खिलाफ अंतिम लीग मैच के बाद पॉजिटिव पाया गया था. इसलिये वह नॉकआउट मैच के लिये उपलब्ध नहीं होंगे. आईसीसी के एक सूत्र ने कहा, ''सिंधू को छोड़कर सभी फिट हैं.''
युगांडा के खिलाफ झटके थे 4 विकेट
युगांडा के खिलाफ कप्तानी करते हुए निशांत ने गेंद से कमाल दिखाया था. बाएं हाथ के इस 17 वर्षीय स्पिनर ने युगांडा के खिलाफ उस मैच में सिर्फ 19 रन देकर 4 विकेट हासिल किए थे. इसके अलावा 15 रन भी निशांत ने बनाये थे. इसके अलावा आयरलैंड के किलाफ उन्होंने 36 और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 27 रनों की पारी खेली थी. निशांत की जगह भरने के लिए बायें हाथ के ही स्पिनर अनीश्वर गौतम को टीम में शामिल किया गया है.
कप्तान ढुल समेत पांचों खिलाड़ी फिट
हालांकि, भारतीय टीम के लिए साथ ही राहत की खबर भी आई है. आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले आरटी पीसीआर जांच में पॉजिटिव पाए गए कप्तान ढुल, उप-कप्तान शेख रशीद, सिद्धार्थ यादव, आराध्य यादव और मानव पारिख अब संक्रमण से पूरी तरह उबर गए हैं और आखिरी दौर के मुकाबलों के लिए उपलब्ध रहेंगे. भारत और बांग्लादेश का नॉकआउट मुकाबला शनिवार की शाम को खेला जायेगा. ऐसे में उनके पास तैयारी के लिये सीमित समय है. एक सूत्र ने कहा, ''वे (भारतीय खिलाड़ी) चिकित्सीय रूप से खेलने के लिये फिट हैं. उनके पास मैच की तैयारी के लिये अभ्यास के लिये एक दिन के करीब का समय है.''
कप्तान और उप-कप्तान समेत टीम के 5 खिलाड़यिों के संक्रमित पाए जाने के बाद भारत को पिछले दो मैचों में अंतिम एकादश उतारने में भी दिक्कत हुई थी. कप्तान ढुल समेत अन्य संक्रमित खिलाड़ी त्रिनिदाद में सात दिन के आइसोलेशन के बाद शुक्रवार को एंटीगा पहुंच गये.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta