खेल

संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलेंगे कोरी एंडरसन

Bharti
5 Dec 2020 11:08 AM GMT
संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलेंगे कोरी एंडरसन
x
न्यूजीलैंड की टीम के ऑलराउंडर कोरी एंडरसन ने एक बड़ा ऐलान किया है। कोरी एंडरसन ने न्यूजीलैंड क्रिकेट से अलविदा कहा है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | न्यूजीलैंड की टीम के ऑलराउंडर कोरी एंडरसन ने एक बड़ा ऐलान किया है। कोरी एंडरसन ने न्यूजीलैंड क्रिकेट से अलविदा कहा है और एक नए देश से इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का फैसला किया है। कोरी एंडरसन ने न्यूजीलैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट न खेलने का फैसला किया है। हरफनमौला खिलाड़ी एंडरसन अब संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलेंगे। हालांकि, उनको लीग क्रिकेट से शुरुआत करनी होगी।

29 साल के कोरी एंडरसन के नाम वनडे क्रिकेट में दूसरा सबसे तेज शतक है। वह अमेरिका में मेजर लीग टी20 क्रिकेट खेलेंगे और इस तरह अमेरिका के लिए क्रिकेट खेलने की शुरुआत करेंगे। टी20 लीग के बाद वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अमेरिका का प्रतिनिधित्व कर सकेंगे। एंडरसन की मंगेतर मैरी शामबर्गर अमेरिका की हैं और उन्होंने कोविड-19 महामारी के बीच अधिकतर समय टेक्सस में ही बिताया है, जहां उनकी मंगेतर रहती हैं।
क्रिकइंफो की रिपोर्ट की मानें तो अमेरिका की टीम की मंशा वनडे टीम का दर्जा प्राप्त करने की है और इसलिए वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सक्रिय क्रिकेटरों को शामिल करने की कोशिश कर रही है। पाकिस्तान के टेस्ट क्रिकेटर समी असलम और इंग्लैंड की विश्व विजेता टीम के खिलाड़ी लियाम प्लंकेट भी अमेरिका क्रिकेट बोर्ड की रडार पर हैं। इनके अलावा साउथ अफ्रीका के रस्टी थेरोन और डेन पीट ने पहले ही अमेरिका से खेलने का फैसला किया हुआ है।
साल 2012 में न्यूजीलैंड की टीम के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले कोरी एंडरसन ने आखिरी इंटरनेशनल मैच 2018 में खेला था। कोरी एंडरसन कीवी टीम के लिए 13 टेस्ट, 49 वनडे और 31 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में वे एक शतक और 4 अर्धशतकों के साथ 683 रन बना पाए हैं, जबकि वनडे क्रिकेट में वे एक शतक और 4 अर्धशतकों के साथ 1109 रन बना पाए हैं। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वे 2 अर्धशतकों के साथ 485 रन बना सके हैं। बतौर गेंदबाज टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 16 विकेट, वनडे क्रिकेट में 60 विकेट और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 14 विकेट चटकाए हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it