खेल

कॉनवे साल 2022 में इंटरनेशनल शतक जमाने वाले पहले क्रिकेटर बने

Bharti sahu
1 Jan 2022 11:35 AM GMT
कॉनवे साल 2022 में इंटरनेशनल शतक जमाने वाले पहले क्रिकेटर बने
x
नए साल के आगाज के साथ ही न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच भी शुरू हो गया है

नए साल के आगाज के साथ ही न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच भी शुरू हो गया है। दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच माउंट मॉन्गनुई में खेला जा रहा है। मैच का आज यानि के शनिवार को पहला दिन है। बांग्लादेश ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। मेजबान न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे ने शानदार शतक के साथ साल 2022 के पहले दिन की शुरुआत की है। उन्होंने 186 गेंदों में 14 चौके और एक छक्के की मदद से अपनी सेंचुरी पूरी की। कॉनवे साल 2022 में इंटरनेशनल शतक जमाने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज का टेस्ट करियर में यह दूसरा शतक है। कॉनवे ने 227 गेंदों पर 16 चौके और एक छक्के की मदद से 122 रन बनाए।

डेब्यू टेस्ट में लगाया था शतक
कॉनवे पिछले साल जून महीने में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स के मैदान पर डेब्यू किया था, जहां उन्होंने शानदार दोहरा शतक जड़ा था और फिर अगले दो मैचों में दो अर्धशतक बनाए थे। इनमें भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी शामिल है। चोटिल होने की वजह से वह भारत के दौरे पर नहीं आ सके थे।
30 साल के कॉनवे ने इससे पहले अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने पारी के 35वें ओवर में मेहदी हसन की गेंद पर छक्का जड़कर टेस्ट क्रिकेट में अपनी फिफ्टी पूरी की। इस फिफ्टी के साथ ही कॉनवे ने टेस्ट क्रिकेट में एक नया रिकॉर्ड कायम कर लिया है। कॉनवे का यह चौथा टेस्ट मैच है। वह न्यूजीलैंड के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने पहले 7 टेस्ट मैचों में चार बार फिफ्टी या उससे ज्यादा का स्कोर किया है। कॉनवे ने 101 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने हसन के ओवर में दो चौके और एक छक्का लगाया। कॉनवे ने न्यूजीलैंड के लिए अबतक तीन वनडे और 20 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेले हैं।
न्यूजीलैंड की खराब शुरुआत
इससे पहले, बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। गेंदबाजों ने उसके इस फैसले को सही साबित करते हुए 1 रन के स्कोर पर ही मेजबान न्यूजीलैंड को पहला झटका दे दिया। इस मैच में न्यूजीलैंड की कप्तानी कर रहे टॉम लाथम 1 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें शोरीफुल इस्लाम ने अपना शिकार बनाया। दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta