खेल

मैच के बाद ड्रिंक्स के लिए इंग्लैंड द्वारा ऑस्ट्रेलिया की अनदेखी के बाद विवाद खड़ा हो गया, बेन स्टोक्स ने सफाई दी

Kunti Dhruw
1 Aug 2023 10:46 AM GMT
मैच के बाद ड्रिंक्स के लिए इंग्लैंड द्वारा ऑस्ट्रेलिया की अनदेखी के बाद विवाद खड़ा हो गया, बेन स्टोक्स ने सफाई दी
x
एशेज 2023 श्रृंखला की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया ने एजबेस्टन और लॉर्ड्स में पहले दो मैचों में जीत हासिल करते हुए 2-0 की शानदार बढ़त के साथ की। हालाँकि, हेडिंग्ले में तीसरे टेस्ट में पासा पलट गया, जहाँ इंग्लैंड 2-0 से पिछड़ने के बावजूद तीन विकेट से शानदार जीत हासिल करने में सफल रहा। चौथा टेस्ट मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ जिससे इंग्लैंड को एशेज जीतने का मौका नहीं मिला। इंग्लैंड ने पांचवें और अंतिम टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया और अंततः श्रृंखला 2-2 से बराबर कर ली।
स्टोक्स ने एशेज के बाद ड्रिंक्स के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की उपेक्षा पर सफाई दी
इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने इन आरोपों से इनकार किया है कि घरेलू टीम और मेहमान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने एशेज श्रृंखला के बाद पारंपरिक पेय नहीं लिया। एक पत्रकार के दावे का जवाब देते हुए, स्टोक्स ने स्पष्ट किया कि मैच के बाद की प्रतिबद्धताओं के कारण टीमें ड्रेसिंग रूम में जश्न नहीं मना सकती थीं, लेकिन उन्होंने इसके बजाय एक नाइट क्लब में इकट्ठा होने का फैसला किया।
भरत सुंदरेसन नाम के एक पत्रकार ने ट्विटर पर दावा किया कि इंग्लैंड टीम ने मैच के बाद की प्रस्तुति के बाद अपने ड्रेसिंग रूम को बंद कर दिया। उन्होंने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने कई बार दरवाजा खटखटाया और निराशा में जाने से पहले एक घंटे से अधिक समय तक इंतजार किया। स्टोक्स ने ट्वीट का जवाब दिया और स्पष्ट किया कि दोनों पक्षों के खिलाड़ी एक नाइट क्लब में ड्रिंक के लिए सहमत हुए थे।
पांचवां एशेज टेस्ट इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के लिए विदाई मैच था। इसके अतिरिक्त, जैक लीच की चोट के बाद स्टोक्स के अनुरोध पर टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने वाले ऑलराउंडर मोइन अली ने पुष्टि की कि उन्होंने इंग्लैंड के लिए अपना आखिरी लाल गेंद का खेल खेला है।
श्रृंखला में विवादों का हिस्सा था, जिसमें दूसरे टेस्ट में जॉनी बेयरस्टो की स्टंपिंग पर तीखी बहस भी शामिल थी। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के अनुसार ओली रॉबिन्सन को नए 'एशेज विलेन' का खिताब मिला, जबकि अंतिम टेस्ट में चौथे दिन गेंद बदलने को लेकर कुछ विवाद भी हुआ। फिर भी, मैदान पर इन टकरावों के बावजूद, श्रृंखला अच्छी भावना से खेली गई , दोनों टीमों ने सम्मान और खेल कौशल का प्रदर्शन किया।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story