खेल

कोच रसेल डोमिंगो बोले- बांग्लादेश को इतने रन बनाने के लिए खुद को चैलेंज देना होगा

Subhi
31 May 2021 5:06 AM GMT
कोच रसेल डोमिंगो बोले- बांग्लादेश को इतने रन बनाने के लिए खुद को चैलेंज देना होगा
x
बांग्लादेश ने भले ही श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज जीत ली हो, लेकिन मुख्य कोच रसेल डोमिंगो चाहते हैं

बांग्लादेश ने भले ही श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज जीत ली हो, लेकिन मुख्य कोच रसेल डोमिंगो चाहते हैं कि टीम घर से बाहर खेले जाने वाले मैचों में भी विजयी हो। बांग्लादेश ने तीसरे एकदिवसीय मैच में हार के बाद श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज 2-1 से जीत ली, क्योंकि मेहमान टीम ने शुक्रवार को अपने पहले विश्व कप सुपर लीग अंक का दावा करने के लिए मेजबान टीम को 97 रनों से हरा दिया।

रसेल डोमिंगो ने क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा, "इस वनडे टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती अलग-अलग परिस्थितियों में घर से दूर जीत की कोशिश करना है। बांग्लादेश के लिए ये बहुत अच्छी टीम है। मुझे लगता है कि अगर हम घर से दूर जाकर उस आत्मविश्वास को हासिल कर सकें तो यह बहुत बड़ी बात होगी। मुझे लगता है कि दूसरे देश में खेलकर हमें एक या दो बड़े मैच जीतने होंगे। एक बार जब आपको यह विश्वास मिल जाता है तो आप ऐसा बार-बार कर सकते हैं और यह टीम को मानसिक रूप से बेहतर स्थिति में लाएगा।"

बांग्लादेश ने हालांकि पहले दो एकदिवसीय मैचों में श्रीलंका को आसानी से मात दे दी, लेकिन मेजबान टीम का सर्वोच्च स्कोर निर्धारित 50 ओवरों में 257 था। डोमिंगो को लगता है कि ढाका में बचाव के लिए 230 या 240 रन पर्याप्त हो सकते हैं, लेकिन अगर बांग्लादेश की टीम घर से बाहर खेल रहा होती तो ये रन पर्याप्त नहीं होते। ऐसे में डोमिंगो ने कहा है कि बांग्लादेश की टीम को बड़े स्कोर बनाने होंगे।

उन्होंने कहा है, "ढाका में हम जितने रन बना रहे हैं, उससे मैं बिल्कुल भी चिंतित नहीं हूं। आप केवल उतना ही स्कोर कर सकते हैं जितना विकेट आपको कभी-कभी अनुमति देते हैं। ढाका में कई बार टीमों को 300 नहीं मिलते। निश्चित रूप से जब आप घर से बाहर खेल रहे होते हैं, तो 230 या 240 के स्कोर आपके लिए मैच जीतने वाले नहीं हैं। हमें खुद को चुनौती देने में सक्षम होना होगा और 300 और 350 तक पहुंचने के लिए अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी। आधुनिक खेल में यह सर्वोपरि है।"


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta