खेल

कोच राहुल द्रविड़ ने बताया रोहित को क्‍यों दिया गया ब्रेक

Subhi
8 Jun 2022 4:27 AM GMT
कोच राहुल द्रविड़ ने बताया रोहित को क्‍यों दिया गया ब्रेक
x
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ी नहीं खेलते हुए दिखाई देंगे। चयनकर्ताओं ने इस सीरीज के लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ी नहीं खेलते हुए दिखाई देंगे। चयनकर्ताओं ने इस सीरीज के लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया है। इसे लेकर कई पूर्व क्रिकेटरों ने सवाल उठाए थे। हालांकि अब टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने चयनकर्ताओं के इस फैसले का बचाव किया है। पहले टी20 इंटरनेशनल मैच की पूर्वसंध्या पर प्रेस कांफ्रेंस में हेड कोच द्रविड़ ने बताया कि आखिर क्‍यों भारत ने कप्‍तान रोहित को आराम देने का फैसला किया है। रोहित के अलावा मोहम्‍मद शमी और जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर गेंदबाजों को भी इस सीरीज से आराम दिया गया है।

कोहली, रोहित और राहुल को लेकर द्रविड़ का करारा जवाब- नहीं होगा बदलाव

द्रविड़ ने कहा, 'रोहित हमारे सभी फॉर्मेट खेलने वाले खिलाड़ी हैं। यह गलत होगा कि हम सभी से हर समय उपलब्‍ध रहने की उम्‍मीद करें। हम उन्‍हें फिट और तरोताजा देखना चाहते हैं। ऐसा समय आएगा जब हम अपने बड़े खिलाड़‍ियों को आराम देंगे।'

रोहित की गैरमौजूदगी में केएल राहुल को भारतीय टीम का कप्‍तान बनाया गया है। द्रविड़ ने कहा कि भारतीय टीम की नजरें टी20 इंटरनेशनल सीरीज में बेहतर शुरूआत करने पर लगी हैं। उन्‍होंने कहा, 'हम अच्‍छी शुरुआत पर ध्‍यान दे रहे हैं। हम अपने टॉप-3 को जानते हैं। अगर हाई स्‍कोरिंग मैच रहा, तो हम चाहेंगे कि वो पूरे समय स्‍ट्राइक रेट बरकरार रखे। मगर कुछ रोचक मैच भी हो सकते हैं। हमारे पास टॉप-3 में क्‍वालीटी है, जो रन बना सकते हैं।'

इससे पहले, भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने कहा था कि रोहित को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की T20I सीरीज से ब्रेक लेने की कोई आवश्यकता नहीं थी। रोहित के लिए हाल ही में सबसे अच्छा समय नहीं रहा, क्योंकि मुंबई इंडियंस (MI) लगातार दूसरे सीजन में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में विफल रही।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta