खेल

कोच राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली के शतकों के सूखे पर कहा कि उन्हें कोहली से शतक की कोई दरकार भी नहीं

RAO JI
30 Jun 2022 10:49 AM GMT
कोच राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली के शतकों के सूखे पर कहा कि उन्हें कोहली से शतक की कोई दरकार भी नहीं
x

जनता टीम इंडिया के हेड कोच राहुद द्रविड़ ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के रिशेड्यूल पांचवें टेस्ट से पहले विराट कोहलीसे जुड़े तमाम सवालों का जवाब दिया। द्रविड़ ने जिस अंदाज में बातें की उससे कोहली के आलोचकों को काफी निराशा हुई होगी।

'कोहली वही काम कर रहे हैं जिसकी जरुरत है'
द्रविड़ को विराट कोहली की उम्र और फिटनेस की कोई फिक्र नहीं है। उनका कहना है कि कोहली अपनी खराब फॉर्म से पीछा छुड़ाने के लिए ठीक वही काम कर रहे हैं जिसकी उन्हें जरूरत है। द्रविड़ ने कोहली की उम्र पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा, "मैं इस बात से असहमत हूं कि वे अपनी उम्र के हिसाब से 30 के गलत साइड में खड़े हैं। मुझे लगता है कि वे सही साइड में खड़े हैं।"
'कोहली से ज्यादा फिट और मेहनती और कोई नहीं'
कोच द्रविड़ ने विराट की फिटनेस पर अपनी राय जाहिर करते हुए कहा, "मुझे लगता है कि उनकी फिटनेस जबरदस्त है। मैंने उनसे ज्यादा मेहनत करने वाले इंसान को आज तक नहीं देखा है। उनकी चाहत और भूख गजब की है। अपना ख्याल रखने को लेकर उनका एटिट्यूड, उनकी तैयारी और जिस तरह से लिसेस्टर के कंडिशन में उन्होंने बल्लेबाजी की, 50, 60 रन बनाए, ये सब शानदार है।"
'कोहली के शतक की नहीं कोई दरकार'

कोहली ने लिसेस्टरशायर के खिलाफ वॉर्म-अप मैच में 33 और 67 रन बनाए थे, वे अच्छी फॉर्म में नजर आए थे। लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान ने ढाई साल से ज्यादा लंबे अरसे से इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक नहीं लगाया है। इस पर कोच द्रविड़ का कहना है कि उन्हें कोहली से शतक की कोई दरकार भी नहीं है, वे बस मैच जिताऊ पारियां खेलते रहें, यही काफी है।
"वे अपने रनों को तीन अंकों में नहीं पहुंचा पा रहे लेकिन ये अच्छे स्कोर हैं। बेशक, उन्होंने जिस तरह का स्तर खुद के लिए तय किया है, वे जितने शतक लगा चुके हैं, लोग सिर्फ शतक को ही उनकी सफलता का पैमाना मानते हैं। एक कोच के नजरिए से हम उनसे सिर्फ मैच जिताऊ योगदान चाहते हैं। वे 50, 60 या 70 कुछ भी बनाएं जिससे मैच जीती जा सके। हम उनके शतक पर फोकस नहीं कर रहे।"



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta