Top
खेल

कोच ग्राह्म थोर्प ने कहा- सीटों पर तय रंग फील्डरों के लिए हो सकती है मुश्किल

Chandravati Verma
22 Feb 2021 3:31 PM GMT
कोच ग्राह्म थोर्प ने कहा- सीटों पर तय रंग फील्डरों के लिए हो सकती है मुश्किल
x
इंग्लैंड के असिस्टेंट बैटिंग कोच ग्राह्म थोर्प ने कहा है कि नवनिर्मित सरदार पटेल स्टेडियम की सीटों का रंग शुरू हो रहे डे-नाइट टेस्ट मैच में फील्डिरों के लिए हालात को थोड़ा मुश्किल बना सकता है

इंग्लैंड के असिस्टेंट बैटिंग कोच ग्राह्म थोर्प ने कहा है कि नवनिर्मित सरदार पटेल स्टेडियम की सीटों का रंग शुरू हो रहे डे-नाइट टेस्ट मैच में फील्डिरों के लिए हालात को थोड़ा मुश्किल बना सकता है. अब यह तो आप जानते ही हैं कि तीसरा टेस्ट मैच गुलाबी गेंद से खेला जाएगा. चार टेस्ट मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है. दोनों ही टीम तीसरे टेस्ट के लिए बुधवार से एक-दूसरे से भिड़ेंगी.

थोर्प ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हमने बैटिंग सेशन में महसूस किया कि यहां गेंद स्विंग हो रही है. बैटिंग इस पर भी निर्भर होती है कि आपके खिलाफ गेंदबाजी कैसी हो रही है. कुल मिलाकर यह एक समझ बनने से है कि क्या चल रहा है. अगर आप काम को सही तरह से अंजाम देते हो, तो खुद को किसी भी हालात में रन बनाने का मौका देते हो. थोर्प ने कहा कि साइड स्क्रीन अपनी जगह पर हैं और सीट की बात करें, तो सीटों पर एक तय रंग है और इससे फील्डरों को थोड़ी मुश्किल हो सकती है. हम देखना हो कि आगे क्या होता है.
पिंक बॉल के चुनौतियों पर थोर्प ने कहा कि हमने यहां अभ्यास किया. एक सेशन हमारा दोपहर में रहा, तो एक शाम के समय. चुनौतीपूर्ण हालात में गुलाबी गेंद के सामने चुनौती खुद को समायोजित करने की है. दोपहर के मुकाबले में शाम को गुलाबी गेंद ज्यादा स्विंग करती है. जब बात स्पिनरों का सामना करने की आती है, तो हमें पिच की ओर भी देखना होगा.
इस टेस्ट मैच मं जैक क्राउली भी खेलेंगे, जो ड्रेसिंग रूम में फिसलने के कारण शुरुआती दो टेस्ट से बाहर हो गए थे. थोर्प ने कहा कि दूसरे खिलाड़ियों का भी बेहतर करना जरूरी है. हालिया समय में जो. रूट बहुत ही शानदार रहे हैं. हमने हमेशा ही साझेदारियां बनाने पर जोर दिया है. उम्मीद है कि यह बात पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाने में मदद करेगी. हम इस टेस्ट में खेलने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. जैक क्राउली फिट दिख रहे हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it