खेल

क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता ने दिया इस्तीफा

Bharti sahu
14 Oct 2020 9:08 AM GMT
क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता ने दिया इस्तीफा
x
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता और मुख्य कोच की दोहरी भूमिका निभा रहे मिस्बाह उल हक ने एक पद को छोड़ने का फैसला कर लिया है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता और मुख्य कोच की दोहरी भूमिका निभा रहे मिस्बाह उल हक ने एक पद को छोड़ने का फैसला कर लिया है। बुधवार को खबर आई कि लगातार आलोचना झेल रहे मिस्बाह ने आखिरकार मुख्य चयनकर्ता का पद छोड़ दिया है उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि वह अभी भी पाकिस्तान के मुख्य कोच की भूमिका निभाते रहेंगे।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की नई पहल नाकामयाब साबित हुई है। पिछले साल श्रीलंका के पाकिस्तान दौरे पहले पूर्व कप्तान को टीम का मुख्य कोच बनाए जाने के साथ-साथ मुख्य चयनकर्ता भी बनाया गया था। खबर आ रही है कि मिस्बाह ने मुख्य चयनकर्ता का पद छोड़ दिया है। जल्दी ही वह इस बात की आधिकरिक घोषणा भी करने वाले हैं।

पाकिस्तान की टीम के खराब प्रदर्शन के बाद से ही लगातार मिस्बाह को दोनों पद पर एक साथ काम करने को लेकर बातें हो रही थी। उनके पद संभालने से पहले पाकिस्तान की टीम टी20 रैंकिंग में पहले पायदान पर थी लेकिन इस वक्त वह भारत से एक स्थान नीचे चौथे नंबर पर पहुंच गया है।

पाकिस्तान की टीम पिछले इंग्लैंड दौरे पर टी20 सीरीज बराबर करने में कामयाब हुई थी लेकिन टेस्ट सीरीज में उसे हार का सामना करना पड़ा था। बारिश की वजह से तीन में से दो टेस्ट मैच का नतीजा नहीं निकल पाया था लेकिन एक मैच इंग्लैंड ने जीता था।

Next Story