खेल

विराट कोहली कप्तानी विवाद में मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने तोड़ी चुप्पी, भारतीय क्रिकेट में मच गई थी खलबली

jantaserishta.com
1 Jan 2022 3:19 AM GMT
विराट कोहली कप्तानी विवाद में मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने तोड़ी चुप्पी, भारतीय क्रिकेट में मच गई थी खलबली
x

Kohli ODI Captaincy: विराट कोहली को वनडे कप्तानी से हटाए जाने के बाद भारतीय क्रिकेट में खलबली मच गई थी. कोहली ने साउथ अफ्रीका दौरे से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में जोर देकर कहा था कि वह वनडे कप्तान बने रहना चाहते थे, लेकिन चयनकर्ताओं ने फैसला ले लिया. वहीं टी20 कप्तानी छोड़ने लेकर विराट कोहली ने कहा था कि इस फैसले पर बोर्ड को कोई दिक्कत नहीं थी.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) प्रेसिडेंट गांगुली ने इसे लेकर कहा था कि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से कोहली से बात की थी, जब वह टी20 इंटरनेशनल में बतौर कप्तान अपना पद छोड़ने का फैसला कर रहे थे. गांगुली के मुताबिक उन्होंने कोहली से कप्तानी जारी रखने का आग्रह किया, लेकिन इस स्टार क्रिकेटर ने कप्तानी जारी रखने से इनकार कर दिया. साथ ही, गांगुली ने यह भी कहा था कि वनडे कप्तानी को लेकर कोहली से बातचीत की गई थी और उन्होंने फैसले को स्वीकार कर लिया था.
अब गांगुली और विराट के बाद चयन समिति के प्रमुख चेतन शर्मा की भी इस मामले में एंट्री हो चुकी है. चेतन ने शुक्रवार को वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा करने के दौरान कोहली की वनडे कप्तानी को लेकर अपनी राय रखी. चेतन शर्मा ने कहा कि बीसीसीआई अधिकारियों ने विराट कोहली से टी20 कप्तानी नहीं छोड़ने का आग्रह किया था.
चेतन शर्मा ने कहा, 'जब टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले विराट कोहली ने टी20 कप्तानी छोड़ने का फैसला किया, तो सभी हैरान थे. वर्ल्ड कप सामने है और आपको यह न्यूज सुनने को मिलती है तो सबका नॉर्मल रिएक्शन क्या होगा. मीटिंग के अंदर मौजूद सभी लोगों ने कोहली से इस फैसले पर विचार करने को कहा.'
चेतन शर्मा ने वनडे कप्तानी को लेकर कहा, 'जैसे ही चयन समिति इस मुद्दे पर आई, उन्होंने कप्तान बदलने पर चर्चा की. मैंने बैठक से 90 मिनट पहले विराट को फोन किया. यह एक टेस्ट चयन बैठक थी और हम उस दौरान उन्हें सूचित नहीं करना चाहते थे. कुछ सवाल थे और हमारे बीच अच्छी बातचीत हुई, जिसके बाद वह इसके लिए तैयार हो गए.'
इससे यह पता चलता है कि चेतन शर्मा ने भी सौरव गांगुली की बातों को आगे बढ़ाया है. गांगुली ने कहा था, 'मैंने विराट से अनुरोध किया था कि टी20 कप्तान के तौर पर पद से नहीं हटें, लेकिन वह इस पद पर बने नहीं रहना चाहते थे. फिर चयनकर्ताओं को लगा कि वे सफेद गेंद के दो प्रारूपों में दो सफेद गेंद के कप्तान नहीं रख सकते.
विराट कोहली ने क्या कहा था?
विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था, जब साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम का सिलेक्शन हो रहा था, तब मुझे मीटिंग में बुलाया गया. सेलेक्टर्स के साथ टेस्ट टीम पर बात हुई और फिर जब मीटिंग खत्म होने वाली थी तब सेलेक्टर्स ने उन्हें बताया कि आपको वनडे कप्तानी से हटाने का फैसला किया गया है. सेलेक्टर्स के फैसले पर मैंने हामी भर दी.
टी-20 कप्तानी छोड़ने को लेकर विराट ने कहा था, 'जब मैंने ये फैसला लिया तो बीसीसीआई को जानकारी दी. तब इस फैसले को सही तरीके से लिया गया था, मुझसे किसी ने यह नहीं कहा कि मैं टी20 कप्तान बना रहूं. मैंने यह कहा था कि वनडे और टेस्ट की कप्तानी जारी रखना चाहता हूं.'
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta