खेल

चेन्नईयिन एफसी ने एक जरूरी मैच में जमशेदपुर एफसी की मेजबानी की

Bharti sahu
3 April 2024 3:44 PM GMT
चेन्नईयिन एफसी ने एक जरूरी मैच में जमशेदपुर एफसी की मेजबानी की
x
चेन्नईयिन एफसी
नई दिल्ली: चेन्नईयिन एफसी गुरुवार को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में मेजबान जमशेदपुर एफसी से खेलेगी।यह मैच शीर्ष स्तर के मौजूदा सीज़न के मैचवीक 21 की शुरुआत का प्रतीक होगा, जिसमें दोनों टीमों के पास खेलने के लिए बहुत कुछ है और अब केवल छठा प्लेऑफ़ स्थान ही बचा हुआ है।
चेन्नईयिन एफसी अपने पिछले गेम में मोहन बागान सुपर जाइंट (एमबीएसजी) के खिलाफ 3-2 की जीत के साथ इस मैच में आई है। जमशेपदुर एफसी ने अपने आखिरी मैच में केरला ब्लास्टर्स एफसी से 1-1 से ड्रॉ खेला और रेड माइनर्स 20 मैचों में 21 अंकों के साथ तालिका में सातवें स्थान पर है।
चेन्नईयिन एफसी के भी समान अंक (21) हैं, और उसने अपने विरोधियों से एक गेम कम (19) भी खेला है। ये दोनों टीमें अभी भी शीर्ष छह में नहीं हैं, लेकिन इस मैच में संभावित जीत के साथ बेंगलुरु एफसी को छठे स्थान से हटा सकती हैं।
चेन्नईयिन एफसी ने हाल ही में जमशेदपुर एफसी के खिलाफ एक शानदार रिकॉर्ड का दावा किया है। उन्होंने उनके खिलाफ पिछले चार मैचों में दो बार जीत हासिल की है और दो बार ड्रा खेला है।
वास्तव में, वे रेड माइनर्स के खिलाफ अपने गोल-स्कोरिंग ग्रूव को ढूंढते हैं, उनके खिलाफ अपने पिछले दो घरेलू खेलों में प्रत्येक में तीन बार नेट किया है। दुर्भाग्यवश, मरीना माचांस घरेलू मैदान पर खेला गया आखिरी मैच हैदराबाद एफसी के खिलाफ 1-0 के अंतर से हार गईं, जिससे प्लेऑफ में पहुंचने की उनकी संभावनाएं थोड़ी कम हो गईं।
हालाँकि, वे मैरिनर्स के खिलाफ प्रचंड जीत के माध्यम से उबर गए, और चेन्नईयिन एफसी इस तथ्य से सांत्वना ले सकती है कि पिछली बार जब वे घरेलू मैदान पर लंबे समय तक स्कोर रहित स्ट्रीक पर चले गए थे, तब फरवरी-अक्टूबर 2019 के दौरान तीन गेम खेले थे।
ओवेन कॉयले के पास जमशेदपुर एफसी के खिलाफ कुछ सुखद यादें होंगी। यह एकमात्र ऐसी टीम है जिसके खिलाफ वह अब तक आईएसएल में नहीं हारा है, उसने इसके खिलाफ अपने तीन मुकाबलों में एक बार जीत हासिल की है और दो बार ड्रॉ खेला है।
इस सीज़न में चेन्नईयिन एफसी के कुल शॉट्स का 65.3% मौजूदा इंडियन सुपर लीग सीज़न में बॉक्स के अंदर से आए हैं, जो ओडिशा एफसी (66.4%) और जॉर्डन मरे जैसे उनके हमलावरों के बाद इस प्रतियोगिता में सभी टीमों के बीच दूसरा सबसे बड़ा हिस्सा है। , कॉनर शील्ड्स, और राफेल क्रिवेलारो आने वाले मुकाबले में प्रेरणादायक प्रदर्शन करने के लिए तैयार होंगे।
मौजूदा अभियान में जमशेदपुर एफसी वास्तव में सड़क पर फायरिंग नहीं कर रही है। वे अपने पिछले पांच विदेशी मुकाबलों में नेट पर गोल करने में असफल रहे हैं, जो आईएसएल के किसी एक सीज़न में उनके लिए सबसे अधिक है।
इसी तरह, इस बार उनकी छह हार प्रतियोगिता के किसी भी सीज़न में पहले से ही उनकी सबसे बड़ी हार है। जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है, वे अपने स्पर्श को और अधिक खोजते हैं, वर्तमान आईएसएल सीज़न में मैचों के दूसरे भाग में उनके 64% गोल हुए हैं। हैदराबाद एफसी (67%) के बाद प्रतियोगिता में सभी टीमों के बीच यह उनकी उच्चतम दर है। स्वाभाविक रूप से, चेन्नईयिन एफसी को खेल के दूसरे भाग में अपने गार्डों को निराश न करने से सावधान रहना होगा।
वे लक्ष्य के सामने अच्छा प्रदर्शन करने के लिए जावी सिवरियो पर भरोसा करेंगे, जिन्होंने अपने पिछले दो आईएसएल मैचों में से प्रत्येक में गोल किया है। यह एकमात्र मौका है जब उन्होंने प्रतियोगिता में लगातार नेट पर वापसी की है। अगर वह चेन्नईयिन एफसी के खिलाफ स्कोर करते हैं, तो वह आईएसएल के तीन सीधे मैचों में स्कोर करने वाले पहले स्पैनियार्ड बन जाएंगे।
रयान एडवर्ड्स चेन्नईयिन एफसी बैकलाइन का एक महत्वपूर्ण सदस्य रहा है, और वह सेट पीस से गोल स्कोरिंग खतरा भी है। उन्होंने मौजूदा सीज़न में पांच टैकल, 25 ब्लॉक, 75 रिकवरी, 86 ड्यूल जीते और 19 बार इंटरसेप्ट भी किया है।
एडवर्ड्स ने दो बार स्कोर किया है और 73% सटीकता पर प्रति गेम औसतन 33 पास दिए हैं। उन्होंने 57 क्लीयरेंस हासिल करने के अलावा पांच गोल स्कोरिंग अवसर भी बनाए हैं। अंतिम तीसरे में जमशेदपुर एफसी और उनकी चिंताओं को देखते हुए, उन्हें एडवर्ड्स के सामने आने वाली चुनौती से पार पाने का तरीका खोजना होगा।
इस बार जमशेदपुर एफसी के इस हमलावर का ब्रेकआउट अभियान निराशाजनक रहा है, खासकर जब से खालिद जमील ने टीम की कमान संभाली है। उन्होंने इस सीज़न में दो बार स्कोर किया और दो बार सहायता की, और यहां तक कि उन्हें भारतीय राष्ट्रीय टीम में भी शामिल किया गया।
इमरान ने अब तक 19 सफल ड्रिबल पूरे किए हैं, 25 महत्वपूर्ण पास बनाए हैं, 27 गोल करने के अवसर बनाए हैं और 66 द्वंद्व जीते हैं। उन्होंने सात क्लीयरेंस, 10 इंटरसेप्शन बनाए हैं, चार हवाई द्वंद्व जीते हैं, और 78% सटीकता पर प्रति मैच औसतन 28 पास दिए हैं। मोहम्मद सनन के साथ, इमरान खान जमशेदपुर एफसी के भारतीय आक्रमण दल का मुख्य आधार हैं।
Next Story