खेल

महेंद्र सिंह धोनी के धमाल से जीती चेन्नई सुपर किंग्स, आखिरी बॉल पर दिखाया फिनिशर अवतार

Janta Se Rishta Admin
22 April 2022 1:16 AM GMT
महेंद्र सिंह धोनी के धमाल से जीती चेन्नई सुपर किंग्स, आखिरी बॉल पर दिखाया फिनिशर अवतार
x

क्रिकेट फैन्स को जिस पल का इंतज़ार था, वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में 21 अप्रैल को देखने को मिला. टीम इंडिया और चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आखिरी ओवर तक मैच पहुंचाकर अपनी टीम को जीत दिलाई और फैन्स को एक बार फिर अपना फिनिशर अवतार दिखा दिया. मुंबई इंडियंस द्वारा दिए गए 156 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत खराब हुई थी, लेकिन बीच में कुछ वापसी भी हुई. हालांकि आखिरी तक जाते-जाते मैच पूरी तरह फंस गया था. चेन्नई सुपर किंग्स को आखिरी 3 ओवर में 42 रनों की जरूरत थी.

एमएस धोनी और ड्वेन प्रिटोरियस ने आखिरी ओवर तक मैच पहुंचाया और चेन्नई सुपर किंग्स को 6 बॉल में 17 रनों की जरूरत थी. मुंबई इंडियंस ने आखिरी ओवर की जिम्मेदारी जयदेव उनादकट को दी. उन्होंने पहली बॉल पर ही प्रिटोरियस को चलता कर दिया, जिसके बाद चेन्नई पर दबाव बढ़ गया था. क्योंकि नए नियम के मुताबिक, विकेट गिरने पर अब नया बल्लेबाज ही स्ट्राइक लेता है. ऐसे में ड्वेन ब्रावो स्ट्राइक पर आए और उन्होंने सिंगल लेकर एमएस धोनी को स्ट्राइक दी. इसके बाद एमएस धोनी का विंटेज अवतार फिर से दुनिया को देखने को मिला.

आखिरी ओवर का पूरा ड्रामा- 6 बॉल 17 रन, बॉलर: जयदेव उनादकट

19.1 ओवर- ड्वेन प्रिटोरियस आउट

19.2 ओवर- एक रन (ड्वेन ब्रावो)

19.3 ओवर- 6 रन (एमएस धोनी)

19.4 ओवर- 4 रन (एमएस धोनी)

19.5 ओवर- 2 रन (एमएस धोनी)

19.6 ओवर- 4 रन (एमएस धोनी)

आपको बता दें कि एमएस धोनी ने अपनी पारी में सिर्फ 13 बॉल खेलीं और जिसमें उन्होंने 28 रन बना दिए. एमएस धोनी ने इस दौरान तीन चौके और एक छक्का जड़ा. एमएस धोनी का स्ट्राइक रेट 215 से ज्यादा का रहा. एमएस धोनी ने अपनी पारी के 16 रन तो आखिरी ओवर में ही बनाए.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta