खेल

चेन्नई लायंस ने पुनेरी को हराकर यूटीटी फाइनल में प्रवेश किया

Kunti Dhruw
30 July 2023 8:58 AM GMT
चेन्नई लायंस ने पुनेरी को हराकर यूटीटी फाइनल में प्रवेश किया
x
चेन्नई
पुणे: गत चैंपियन चेन्नई लायंस ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए शनिवार को शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में दूसरे सेमीफाइनल में पुनेरी पलटन टेबल टेनिस को 8-3 से हराकर अल्टीमेट टेबल टेनिस सीजन 4 के फाइनल में प्रवेश किया।
चेन्नई फ्रेंचाइजी सुपर संडे के दिन फाइनल में गोवा चैलेंजर्स से भिड़ेगी और अपना खिताब बचाने की कोशिश करेगी।
स्टार भारतीय पैडलर अचंता शरथ कमल ने टाई के चौथे मैच में मानुष शाह का सामना किया और जीत के लिए आवश्यक आठवां अंक हासिल किया। युवा खिलाड़ी ने शुरुआत में ही चौंकाने वाले शॉट लगाकर पहला गेम 11-5 से अपने नाम कर लिया, लेकिन इसके बाद शरथ कमल ने शानदार वापसी की और दूसरा गेम 11-5 से जीत लिया, जिससे चेन्नई लायंस लगातार लीग के फाइनल में पहुंच गई।
इससे पहले, बेनेडिक्ट डूडा ने 2018 आईटीटीएफ अफ्रीकी-कप चैंपियन उमर अस्सर के खिलाफ मुकाबले का पहला मैच 3-0 से जीतकर चेन्नई को बेहतरीन शुरुआत दी।
दुनिया के 32वें नंबर के खिलाड़ी ने शुरुआत से ही आक्रामक खेल दिखाया और अपने बेहतरीन फोरहैंड का अच्छा इस्तेमाल करते हुए पहला गेम 11-5 से अपने नाम किया और दूसरा गेम 11-7 से जीत लिया। तीसरे गेम में डूडा अपने शॉट्स पर पूरी तरह नियंत्रण में दिखे और उन्होंने इसे 11-6 से जीतकर व्यापक जीत दर्ज की।
यांग्ज़ी लियू ने सीज़न 4 में अपनी अपराजित लय जारी रखने के लिए हाना माटेलोवा को 2-1 से हराया और मुकाबले में गत चैंपियन की बढ़त को और बढ़ा दिया।
तीसरे मैच में शरथ कमल और यांग्जी ने मानुष शाह और हाना को 2-1 से हराया और मुकाबले में चेन्नई लायंस की बढ़त 7-2 कर दी। शरथ और यांग्ज़ी ने मैच की शुरुआत सकारात्मक इरादे से की। उन्होंने दोनों तरफ से बेदाग नियंत्रण दिखाते हुए पहला गेम 11-4 से जीता, जबकि मानुष और हाना ने दूसरा गेम 11-9 से जीता। मैच का निर्णायक फैसला 11-6 से चेन्नई लायंस की जोड़ी के पक्ष में गया.
Next Story