खेल

T-20 में 200 विकेट लेने वाले पांचवें भारतीय गेंदबाज बने चहल

Bharti
16 Oct 2020 8:21 AM GMT
T-20 में 200 विकेट लेने वाले पांचवें भारतीय गेंदबाज बने चहल
x
आइपीएल 2020 में गुरुवार को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लेग स्पिनर यजुवेंद्रा चहल ने एक खास मुकाम हासिल किया।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | आइपीएल 20202 में गुरुवार को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लेग स्पिनर यजुवेंद्रा चहल ने एक खास मुकाम हासिल किया। वह टी-20 में 200 से ज्यादा विकेट लेने वाले पांचवें भारतीय बने। पंजाब के ओपनर मंयक अग्रवाल को आउट करके उन्होंने यह करनामा किया। बता दें कि इस मैच में पंजाब ने बैंगलोर को इस मैच में 8 विकेट से हरा दिया। बैंगलोर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए शारजाह में सीजन का सबसे छोटा 172 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में पंजाब ने 2 विकेट गंवाकर 177 रन बनाते हुए मैच जीत लिया।

पंजाब के खिलाफ मैच में आरसीबी की गेंदबाजी बेहद साधारण रही। चहल को छोड़कर कोई भी गेंदबाज विकेट नहीं ले सका। पंजाब को दूसरा झटका क्रिस गेल (53) के तौर पर लगा। चहल ने इस मैच में तीन ओवर कराए और 35 रन देकर एक विकेट लिया। चहल पारी के सातवें ओवर में गेंदबाजी करने आए। उन्होंने इस ओवर की आखिरी गेंद पर मंयक अग्रवाल को बोल्ड कर दिया। मंयक ने 25 गेंदों पर 45 रनों की पारी खेली। ये चहल का टी-20 क्रिकेट में 200 विकेट रहा।

चहल से पहले 200 विकेट लेने का करनामा चार भारतीय गेंदबाज कर चुके हैं। खास बात ये है कि इनमें से एक भी तेज गेंदबाज नहीं है। इस लिस्ट में सबसे ऊपर पीयूष चावला हैं, जो इस साल चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से खेल रहे हैं। उन्होंने अब तक 257 विकेट लिए हैं। सूची में दूसरे नंबर पर लेग स्पिनर अमित मिश्रा हैं। उन्होंने 256 विकेट लिए। दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अमित मिश्रा इस साल आइपीएल से चोट के कारण बाहर हो गए। सूची में तीसरे स्थान पर रविचंद्रन अश्विन हैं। उन्होंने अब तक 242 विकेट लिए हैं। चौथे नंबर पर हरभजन सिंह है। उन्होंने 235 विकेट लिए। वह इस साल आइपीएल में नहीं खेल रहे हैं।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it