खेल

खतरे में इन खिलाड़ियों का करियर, राहुल ने पक्की कर ली अपनी जगह

Tulsi Rao
8 Jan 2022 3:12 AM GMT
खतरे में इन खिलाड़ियों का करियर, राहुल ने पक्की कर ली अपनी जगह
x
भारत के स्टार ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल (kl rahul) ने पिछले कुछ समय में टीम इंडिया (team india) के लिए कई मैच विनर पारियां खेली हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। भारत के स्टार ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल (kl rahul) ने पिछले कुछ समय में टीम इंडिया (team india) के लिए कई मैच विनर पारियां खेली हैं. उन्होंने दुनिया के हर कोने में रन बनाए हैं. राहुल (rahul) ने भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है. वह ताबड़तोड़ पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं और उनकी बल्लेबाजी के सभी दीवाने हैं. फिलहाल राहुल की रोहित शर्मा (rohit sharma) के साथ जोड़ी तीनों ही फॉर्मेट में हिट है. राहुल के टीम इंडिया में जगह बनाते ही कई धाकड़ प्लेयर्स का करियर खतरे में दिखाई दे रहा है. इन प्लेयर्स के करियर पर पावरब्रेक लगता हुआ दिखाई दे रहा है. आइए जानते हैं, इन प्लेयर्स के बारे में.

1. मुरली विजय
कभी मुरली विजय (Murali Vijay) टीम इंडिया (team India) की टेस्ट टीम (test team) के नंबर एक ओपनर थे, लेकिन खराब फॉर्म की वजह से इस स्टार ओपनर को टीम से बाहर होना पड़ा. पिछले 3 सालों से वह भारत की टेस्ट टीम (test team) से बाहर चल रहे हैं. मुरली ने भारत के लिए 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था. उन्होंने भारतीय टीम (team India) के 61 टेस्ट मैचों में 3982 रन बनाए हैं. अब टीम इंडिया में राहुल के जम जाने के कारण उनकी वापसी असंभव नजर आ रही है. मुरली विजय 37 साल के हो गए हैं ऐसी उम्र में कई क्रिकेटर्स रिटायरमेंट ले लेते हैं. ऐसे में उनका टेस्ट करियर लगभग खत्म ही हो गया है.
2. पृथ्वी शॉ
पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम में ओपनर की जिम्मेदारी बहुत ही शानदार तरीके से संभाली थी. शॉ ने वेस्टइंडीज (west Indies) के खिलाफ 2018 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था, लेकिन ये बल्लेबाज पिछले एक साल से भारतीय टेस्ट टीम (indian test team) से बाहर चल रहा है. केएल राहुल (kl rahul) के टेस्ट टीम में स्थाई जगह बनाने के कारण शॉ की वापसी बहत ही मुश्किल हो गई है. पृथ्वी (Prithvi Shaw) अपनी खराब फॉर्म की वजह से टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं. राहुल के अलावा मयंक अग्रवाल (mayank agarwall) और शुभमन गिल जैसे युवा बल्लेबाज ने धमाकेदार प्रदर्शन कर अपनी जगह टीम इंडिया में पक्की की है. शॉ ने भारत के लिए 5 टेस्ट मैचों में 339 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक शामिल है.
3. शिखर धवन
शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का बल्ला काफी दिनों से शांत हैं, उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. धवन ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2018 में खेला था. उसके बाद से वह टीम इंडिया की टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं. उनकी गैरमौजूदगी में केएल राहुल ने शानदार पारियां खेलकर टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली हैं. टी20 क्रिकेटऔर वनडे क्रिकेट से वो पहले ही बाहर चल रहे हैं. धवन (Shikhar Dhawan) इंग्लैंड (england) दौरे पर सेलेक्ट नहीं किए गए थे और न्यूजीलैंड (new zealand) दौरे पर भी उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया गया था. चयनकर्ताओं ने धवन को ज्यादा मौके नहीं दिए हैं. अब साउथ अफ्रीका (south africa) टूर पर सेलेक्टर्स ने धवन की जगह केएल राहुल को तरजीह दी है. ऐसे में उनके करियर पर पावरब्रेक लगते दिखाई दे रहे हैं


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta