खेल

कप्तान रोहित ने मुकेश कुमार को दिया डेब्यू का मौका

Khushboo Dhruw
20 July 2023 5:31 PM GMT
कप्तान रोहित ने मुकेश कुमार को दिया डेब्यू का मौका
x
आईपीएल 2023 और घरेलू क्रिकेट में अपने प्रदर्शन को लेकर सुर्खियों में रहे स्टार गेंदबाज मुकेश कुमार का अब इंतेजार खत्म हो गया है।कप्तान रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में मुकेश कुमार को डेब्यू का मौका दिया है।टॉस के दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि शार्दुल ठाकुर फिट नहीं है।मुकेश कुमार डेब्यू करने जा रहे हैं। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में काफी मेहनत की है।
बीसीसीआई ने भी मुकेश कुमार को ट्वीट करके डेब्यू की बधाई दी । बीसीसीआई ने तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, मुकेश कुमार को बधाई। वे टीम इंडिया के लिए टेस्ट डेब्यू करने के लिए तैयार हैं।बता दें कि मुकेश कुमार को एक प्रतिभावान खिलाड़ी माना जाता है । उन्होंने 70 प्रथम श्रेणी पारियों में 149 विकेट लिए हैं । वहीं इस दौरान उनका प्रदर्शन 40 रन देकर 6 विकेट लेना रहा है।
उन्होंने 6 बार पांच या इससे ज्यादा विकेट लिए हैं।मुकेश कुमार लिस्ट ए के 24 मैचों में 26 विकेट भी ले चुके हैं।वहीं टी20 मैचों में भी उन्होंने जलवा दिखाया है, जहां 32 विकेट लिए हैं।
मुकेश कुमार को आईपीएल 2023 के तहत खेलने का मौका मिला था, दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें अपने साथ जोड़ा था।आईपीएल के 16 वें सीजन के तहत मुकेश कुमार ने खेलते हुए 10 मैचों में 7 विकेट लिए थे, वहीं उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 30 रन देकर 2 विकेट लेना रहा है।मुकेश कुमार के पास खुद को साबित करने का अच्छा मौका रहने वाला है। हालांकि उनके लिए टीम इंडिया में जगह स्थाई करना इतना आसान नहीं होगा।
Next Story