खेल

केएल राहुल ने बताया भारत की हार का कारण, जाने कहां हुई दूसरे टेस्ट मैच में चूक

Subhi
7 Jan 2022 3:24 AM GMT
केएल राहुल ने बताया भारत की हार का कारण, जाने कहां हुई दूसरे टेस्ट मैच में चूक
x
भारतीय टीम को जोहानिसबर्ग के वांडरर्स मैदान पर अपने नियमित कप्तान विराट कोहली के बिना उतरना पड़ा। विराट कोहली चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर थे।

भारतीय टीम को जोहानिसबर्ग के वांडरर्स मैदान पर अपने नियमित कप्तान विराट कोहली के बिना उतरना पड़ा। विराट कोहली चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर थे। ऐसे में केएल राहुल ने टीम की कप्तानी की। हालांकि, इस मैच में भारत को हार मिली और सीरीज बराबरी पर पहुंच गई। इसी हार का कारण केएल राहुल ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में बताया। उन्होंने कहा कि हम पहली पारी में 50 से 60 रन शार्ट रह गए थे।

जोहानिसबर्ग टेस्ट मैच में टीम इंडिया की कप्तानी करने वाले केएल राहुल ने कहा, "हम जो भी टेस्ट मैच खेलते हैं, हम जीतना चाहते हैं, हम मैदान पर जाते हैं और कड़ी प्रतिस्पर्धा करते हैं, लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने वास्तव में अच्छा खेला और वे इस जीत के हकदार थे। हम आज मैदान पर उतरना चाह रहे थे, कोशिश करो और कुछ खास करो, 122 रन बचाने थे, पिच पर कभी गेंद नीची और कभी ऊपर हो रही थी, हमारे पास एक अच्छा मौका था, लेकिन उनके बल्लेबाजों ने वास्तव में अच्छा खेला।"
उन्होंने आगे कहा, "अगर मैं कठोरता से कहूं तो पहली पारी में 202 का टोटल कम से कम 50-60 रन कम था, हमें और रन बनाने चाहिए थे और उन पर दबाव बनाना चाहिए था। शार्दुल (ठाकुर) हमारे लिए शानदार रहे हैं, उन्होंने हमें काफी मैच जिताए हैं, उन्होंने पहली पारी में अच्छी गेंदबाजी की और आज भी हमें मौका दिया। वे हमारे लिए (पुजारा और रहाणे पर) महान खिलाड़ी रहे हैं, वर्षों से हमेशा हमारे लिए काम किया है, लेकिन वे हाल में आलोचना के घेरे में रहे हैं, लेकिन हमारा मानना ​​है कि पुजारा और रहाणे हमारे सर्वश्रेष्ठ मध्य-क्रम के खिलाड़ी हैं।"
कप्तान केएल राहुल ने आगे बताया, "यह उन्हें (पुजारा और रहाणे) आत्मविश्वास देगा और अगले टेस्ट में उन्हें और बेहतर करने के लिए प्रेरित करेगा। विराट पहले से बेहतर महसूस कर रहे हैं, वह थोड़ी फील्डिंग कर रहे हैं और सोचते हैं कि वह ठीक हो जाएंगे। सिराज के साथ हमें नेट्स पर उस पर नजर रखने की जरूरत है। हैमस्ट्रिंग की समस्या से तुरंत वापस आना मुश्किल है, लेकिन हमारे पास उमेश और इशांत के रूप में अच्छी बेंच स्ट्रेंथ है। जब हम यहां आए तो हमें यही उम्मीद थी, हर टेस्ट प्रतिस्पर्धी और चुनौतीपूर्ण होगा, हम इस निराशाजनक हार के बाद और अधिक अच्छे से खेलेंगे। केपटाउन और तीसरे टेस्ट का बेसब्री से इंतजार है।"

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta