खेल

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं कप्तान केन विलियमसन...सामने आई बड़ी वजह

Subhi
9 Jun 2021 4:46 AM GMT
इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं कप्तान केन विलियमसन...सामने आई बड़ी वजह
x
मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच गुरुवार 10 जून से यहां के एजबेस्टन में खेला जाना है,

मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच गुरुवार 10 जून से यहां के एजबेस्टन में खेला जाना है, लेकिन इससे पहले कीवी टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। मेजबान इंग्लैंड टीम के खिलाफ दूसरे टेस्ट से न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को बाहर बैठना पड़ सकता है। विलियमसन का दूसरा टेस्ट खेलने पर संदेह जारी है।

दरअसल, न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा कि कप्तान केन विलियमसन की बाएं कोहनी की चोट पर नजर रखी जा रही है। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में उनकी उपलब्धता पर फैसला बुधवार को लिया जाएगा। उधर, स्पिनर मिचेल सैंटनर अंगुली में चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं, जबकि तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में वापसी होने की उम्मीद है।
कीवी टीम के मुख्य कोच स्टीड ने कहा, "जो तेज गेंदबाज पहले टेस्ट में खेले थे, वो दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे, जबकि ट्रेंट बोल्ट की वापसी हो सकती है और विलियमसन की चोट पर नजर रहेगी।" पहले टेस्ट में विलियमसन का बल्ला खामोश रहा था। उन्होंने पहली व दूसरी पारी में क्रमश: 13 और एक रन बनाए थे। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लॉ‌र्ड्स में खेला गया पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था।
दूसरा टेस्ट 10 जून से एजबेस्टन में खेला जाना है। इससे पहले अगर केन विलियमसन सौ फीसदी फिट नहीं होते हैं तो शायद वे मैदान पर नजर नहीं आएंगे, क्योंकि उनको 18 जून से भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट, कोच स्टीड और खुद कप्तान केन विलियमसन कोई रिस्क लेना पसंद नहीं करेंगे। यही कारण है कि विलियमसन के अगला टेस्ट मैच खेलने पर संशय बना हुआ है। हालांकि, आज यानी बुधवार 9 जून को इस बात की पुष्टि संभव है कि वे अगला मैच खेलने उतरेंगे या नहीं?


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta