खेल

कैप्टन होरन ने महिला विश्व कप में संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए माहौल तैयार किया

Kunti Dhruw
27 July 2023 6:55 PM GMT
कैप्टन होरन ने महिला विश्व कप में संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए माहौल तैयार किया
x
लिंडसे होरन महिला विश्व कप में संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए एक शानदार माहौल तैयार कर रही हैं। अमेरिकी सह-कप्तान होरन ने डच मिडफील्डर डेनिएल वान डी डोनक के साथ गुस्से में बहस के बाद खुद को संभाला और गुरुवार को संयुक्त राज्य अमेरिका को नीदरलैंड के साथ 1-1 से बराबरी दिला दी।
नीदरलैंड्स की पहले हाफ की बढ़त से निराश होरन, वैन डी डोन्क के साथ दूसरे हाफ में केवल दो मिनट के अंतराल में अपने बराबरी के गोल के लिए उत्साह से उत्साहित हो गई।
“एक गोल से पिछड़ने के बाद दूसरे हाफ में गति में बदलाव अविश्वसनीय था। मुझे लगता है कि हमारे पहले हाफ के प्रदर्शन से कोई भी खुश नहीं था, उन्हें गेंद कुछ ज्यादा ही दे दी गई, लेकिन हमने चीजें बदल दीं और हमने कैसे प्रतिक्रिया दी,'' उसने कहा।
यह टाई संयुक्त राज्य अमेरिका को ग्रुप ई स्टैंडिंग में शीर्ष पर रखता है, नीदरलैंड के सामने बेहतर गोल अंतर के साथ, और नॉकआउट दौर में आगे बढ़ने के लिए अच्छी स्थिति में है। अमेरिकियों ने मंगलवार को पुर्तगाल के खिलाफ ग्रुप मैच समाप्त किया।
संयुक्त राज्य अमेरिका लगातार तीसरे विश्व कप खिताब की तलाश में है लेकिन इस बार टीम पिछले टूर्नामेंटों की तुलना में युवा और कम अनुभवी है। रोस्टर में चौदह खिलाड़ी विश्व कप में पदार्पण कर रहे हैं।
इसीलिए होरान का नेतृत्व और वह मैदान पर जो उदाहरण पेश करती है, वह महत्वपूर्ण है।
अपना दूसरा विश्व कप खेल रहे होरन को टूर्नामेंट से पहले कोच व्लात्को एंडोनोव्स्की द्वारा एलेक्स मॉर्गन के साथ सह-कप्तान नामित किया गया था। जब वह और मॉर्गन एक साथ मैदान पर होते हैं, तो होरन को कप्तान का आर्मबैंड मिलता है।
डचों के खिलाफ बराबरी के अलावा, उन्होंने टूर्नामेंट के शुरूआती मैच में वियतनाम पर टीम की 3-0 की जीत में भी गोल किया।
डिफेंडर जूली एर्ट्ज़ ने होरान के बारे में कहा, "मुझे लगता है कि कप्तान के बैंड ने जो किया है उसे ऊपर उठाया है।" "मुझे नहीं लगता कि उसे बदलने या कुछ भी बनने की ज़रूरत है, क्योंकि हम उसे एक नेता के रूप में देखते थे।"
26 वर्षीय होरन हमेशा से प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी रहे हैं। लेकिन फ्रांसीसी क्लब ल्योन में उनकी टीम के साथी वैन डी डोन्क के साथ लड़ाई उनकी उग्रता को दर्शाती है।
वैन डी डोन्क द्वारा गिराए जाने के बाद होरन क्रोधित हो गया और शाप दिया और दोनों के बीच शब्दों का आदान-प्रदान हुआ, जिससे रेफरी को हस्तक्षेप करना पड़ा और जोड़ी को अलग करना पड़ा।
कुछ मिनट बाद - एर्ट्ज़ की ओर से एक शांत अनुस्मारक के बाद कि वह पहले से ही पिछले मैच से पीला कार्ड ले रही थी - होरन ने रोज़ लावेल के कॉर्नर किक पर हेडर पर शांत होकर स्कोर किया।
एंडोनोव्स्की ने कहा, "इसके बारे में रोने के बजाय, वह बस जाती है और एक बयान देती है और मूल रूप से सभी को दिखाती है कि खेल किस दिशा में जा रहा है।"
होरन ने मैच के बाद वैन डी डोन्क के साथ हंसी और गले लगाया। दोनों ने सेल्फी भी ली।
“मुझे नहीं लगता कि आप मुझे कभी गुस्सा दिलाना चाहेंगे क्योंकि मैं अच्छे तरीके से प्रतिक्रिया नहीं करता हूँ। मुझे बस कुछ और चाहिए. मैं और अधिक जीतना चाहता हूं, मैं अधिक स्कोर करना चाहता हूं और मैं अपनी टीम के लिए और अधिक चाहता हूं,'' होरान ने कहा।
होरन कोलोराडो में पले-बढ़े और विदेश जाने और चार सीज़न के लिए पेरिस सेंट-जर्मेन के लिए खेलने के लिए उत्तरी कैरोलिना की छात्रवृत्ति छोड़ दी। 2016 में और अमेरिकी ओलंपिक टीम में एक स्थान के लिए प्रतिस्पर्धा करते हुए, वह राष्ट्रीय महिला फ़ुटबॉल लीग के पोर्टलैंड थॉर्न्स के लिए खेलने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका लौट आई और 2018 में लीग की सबसे मूल्यवान खिलाड़ी नामित की गई।
थॉर्न्स ने उन्हें 2022 में ल्योन को ऋण दिया, और जून में फ्रांस के शीर्ष डिवीजन में टीम में उनके स्थायी स्थानांतरण की अनुमति दी।
वह ब्राजील में 2016 ओलंपिक के बाद से अमेरिकी राष्ट्रीय टीम में शामिल रही हैं।
फ्रांस में 2019 विश्व कप में, होरन स्पेन और मेजबान टीम के खिलाफ टीम की पहली दो नॉकआउट दौर की जीत के लिए बेंच से बाहर आ गए। इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में, उन्होंने शुरुआत की और मॉर्गन को आगे बढ़ने का लक्ष्य दिया।
उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए कुल मिलाकर 131 मैच खेले हैं और 29 गोल किए हैं। इस विश्व कप में उनके और फारवर्ड सोफिया स्मिथ के नाम दो-दो गोल हैं।
होरन को पता है कि वे युवा खिलाड़ी - जिनमें स्मिथ भी शामिल हैं - पहली बार फुटबॉल के सबसे बड़े मंच पर पहुंचने के लिए उनकी ओर देख रहे हैं।
होरान ने कहा, "ग्रुप चरण में ऐसा होना और उस तरह का दबाव महसूस करना हमारे लिए बहुत अच्छा है।" “तो अब हम आगे बढ़ते हैं। हमने इस खेल से कुछ सबक सीखे हैं और अब हमारा ध्यान पुर्तगाल पर है।”
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story