खेल

इंग्लैंड को पहली बार वनडे का विश्व विजेता बनाने वाले कप्तान इयोन मॉर्गन इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा बोल सकते हैं

RAO JI
27 Jun 2022 6:18 PM GMT
इंग्लैंड को पहली बार वनडे का विश्व विजेता बनाने वाले कप्तान इयोन मॉर्गन इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा बोल सकते हैं
x

इंग्लैंड को पहली बार वनडे का विश्व विजेता बनाने वाले कप्तान इयोन मॉर्गन इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा बोल सकते हैं। इंग्लैंड पहली बार 2019 में विश्व चैंपियन बना था। इंग्लैंड की टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है। टेस्ट की कप्तानी जो रूट से लेकर बेन स्टोक्स को दे दी गई है। माना जा रहा है कि वनडे का कप्तान भी स्टोक्स को ही बनाया जाएगा। हालांकि जोस बटलर के नाम पर भी विचार चल रहा है।

दे दिए थे संकेत
नीदरलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले मॉर्गन ने इसके संकेत दिए थे। उन्होंने कहा था कि अगर वो बल्ले के साथ रन नहीं बना पाए तो वो इसे छोड़ देंगे। मॉर्गन के बल्ले से नीदरलैंड के खिलाफ तीन मैचों में रन नहीं निकले। दो पारियों में वो अपना खाता तक नहीं खोल पाए। दरअसल, 2019 विश्व कप के बाद से वह फॉर्म से जूझ रहे हैं। वह सिर्फ एक शतक लगा सके हैं, जबकि पिछले कुछ मैचों में उनका बल्ला बुरी तरह फ्लॉप रहा है।
2015 के बाद टीम किए बड़े बदलाव
रिपोर्ट की माने तो 35 साल के मॉर्गन को अब वनडे से भी संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। मॉर्गन क्रांति तब शुरू हुई जब इंग्लैंड को ग्रुप चरणों में ऑस्ट्रेलिया में बांग्लादेश द्वारा 2015 आईसीसी विश्व कप से बाहर कर दिया गया था। मॉर्गन ने प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ियों की एक फौज बनाई, जिन्होंने एकदिवसीय और टी20ई में आक्रामक क्रिकेट को एक नए स्तर पर पहुंचाया। इंग्लैंड की इस नई टीम की पहली झलक भारत में 2016 के आईसीसी टी20 विश्व कप में मिली, जब मोर्गन के खिलाड़ी फाइनल में पहुंचे।
आयरलैंड के लिए खेल चुके हैं मॉर्गन
आयरलैंड के साथ अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत करने वाले मॉर्गन ने इंग्लैंड के लिए 225 एकदिवसीय और 115 टी20 मैच खेले हैं, जो कि थ्री लायंस के लिए एक रिकॉर्ड है। उन्होंने अब तक 248 एकदिवसीय मैचों में 39.29 की औसत से 14 शतक और 47 अर्द्धशतक के साथ 7701 रन बनाए हैं। उन्होंने 115 T20I में 2458 रन भी बनाए हैं।



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta