खेल

BWF वर्ल्ड टूर फाइनल्स: लू गुआंग जू से हारे प्रणय

Kunti Dhruw
8 Dec 2022 1:27 PM GMT
BWF वर्ल्ड टूर फाइनल्स: लू गुआंग जू से हारे प्रणय
x
मुंबई: भारतीय शटलर एचएस प्रणय ने गुरुवार को थाईलैंड के बैंकॉक में अपने दूसरे ग्रुप चरण के मैच में बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स में संघर्ष करना जारी रखा। लगातार दूसरी हार ने ग्रुप ए से सेमीफाइनल में पहुंचने की उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।
साल के अंत की प्रतियोगिता में अकेले भारतीय प्रणय ने बुधवार को जापान के कोडाई नारोका के खिलाफ हार के साथ शुरुआत की थी। अगले चरण में आगे बढ़ने की अपनी संभावनाओं को बनाए रखने के लिए गुरुवार को उसे अपना दूसरा मैच जीतने की जरूरत थी।
लेकिन प्रणॉय अपने दूसरे ग्रुप ए मैच में चीन के लू गुआंग जू से एक घंटे 24 मिनट तक चले मुकाबले में 21-23, 21-17, 19-21 से हार गए। प्रणय, विश्व रैंकिंग में 12वें और अपने दाहिने घुटने पर भारी पट्टी बांधकर मैच की शुरुआत करने वाले, पहला गेम हार गए लेकिन दूसरे गेम में विश्व नंबर 17 के खिलाफ जोरदार वापसी की। उन्होंने तीसरे और निर्णायक गेम में बढ़त बनाई लेकिन गति को जारी नहीं रख सके और अंततः एक घंटे 24 मिनट में 21-23, 21-17, 19-21 से हार गए।
प्रणॉय और उनके चीनी प्रतिद्वंद्वी के बीच 3-3 की बराबरी चली, लेकिन लू गुआंग ज़ू ने बढ़त बना ली और इसे 13-10 तक बढ़ा दिया। लेकिन प्रणय ने 15-15 पर उनका साथ दिया और 19-16 की बढ़त बना ली। चीनियों ने एक बार फिर 20-20 पर उसका पीछा किया। लू गुआंग ज़ू ने पहला गेम जीतने के लिए अगले दो अंक 21-21 से जीते।
प्रणय ने निर्णायक मुकाबले में 10-14 से पिछड़ने के बाद 19-18 से बढ़त बना ली। हालांकि, भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी द्वारा महत्वपूर्ण चरणों में अप्रत्याशित त्रुटियों का मतलब था कि लू गुआंग ज़ू ने टूर्नामेंट में जीवित रहने के लिए मैच में अंतिम तीन अंक बनाए।
26 वर्षीय चीनी शटलर के खिलाफ एचएस प्रणय की यह दूसरी हार थी। 30 वर्षीय एचएस प्रणय को अक्टूबर में फ्रेंच ओपन के 16वें राउंड में लू गुआंग जू ने हराया था। ग्रुप ए में अपने आखिरी मैच में प्रणय शुक्रवार को दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन से खेलेंगे और उम्मीद करेंगे कि वह जीत के साथ अपने अभियान का अंत करेंगे।

सोर्स - IANS

Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story