खेल

बटलर ने नवंबर 2022 के लिए ICC मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड जीता

Kunti Dhruw
12 Dec 2022 1:08 PM GMT
बटलर ने नवंबर 2022 के लिए ICC मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड जीता
x
DUBAI: इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया में T20I विश्व कप जीत के लिए अपने पक्ष में बल्ले से अपने उल्लेखनीय सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के बाद नवंबर के लिए ICC मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड का दावा किया। इंग्लैंड के विजयी कप्तान बटलर ने एक बार फिर पिछले महीने विश्व क्रिकेट में सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक के रूप में अपनी प्रतिष्ठा को रेखांकित किया।
नवंबर ब्रिस्बेन में न्यूजीलैंड पर नाटकीय 20 रन की जीत में प्लेयर ऑफ द मैच प्रदर्शन के साथ शुरू हुआ। अपना 100वां टी20 मैच खेलते हुए, सलामी बल्लेबाज ने 47 गेंदों में 73 रन बनाकर इंग्लैंड के अभियान को कुछ आवश्यक गति प्रदान की।
जब इंग्लैंड ने नॉकआउट चरणों में अपना मार्ग सुरक्षित कर लिया था, तो उन्होंने इस प्रदर्शन के बाद यकीनन टूर्नामेंट के अपने आकर्षण का प्रदर्शन किया। भारत के खिलाफ सेमीफाइनल में जीत के लिए 169 रनों का पीछा करते हुए, उन्होंने 49 गेंदों में 80 रन बनाकर अपने स्ट्रोकप्ले का पूरा प्रदर्शन किया। एलेक्स हेल्स के साथ 170 की उनकी रिकॉर्ड-ब्रेकिंग ओपनिंग साझेदारी ने उन्हें एडिलेड में दस विकेट की ऐतिहासिक जीत का दावा करते हुए देखा।
भले ही फाइनल में उनका स्कोरिंग उनके मानकों से कुछ शांत था, लेकिन बटलर ने पाकिस्तान के खतरनाक गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ 26 रन बनाए। इसके बाद उन्होंने अपनी विशेषज्ञ कप्तानी के साथ क्षेत्र में प्रयासों का नेतृत्व किया, जिससे पाकिस्तान को कमी खलने पर मजबूर कर दिया और इंग्लैंड के लिए दूसरी टी20 विश्व कप ट्रॉफी का दावा किया।
बटलर ने एक मैदान से पुरस्कार का दावा किया जिसमें टीम के साथी और साथी विश्व कप विजेता आदिल राशिद और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी भी शामिल थे, दोनों ने गेंद के साथ महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, आईसीसी के शोपीस फाइनल तक अपने पक्ष का मार्गदर्शन किया। ऑस्ट्रेलिया में पुरुषों का टी20 वर्ल्ड कप।
"मैं नवंबर के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के रूप में मेरे लिए मतदान करने के लिए प्रशंसकों को धन्यवाद देना चाहता हूं। यह पुरस्कार मेरे टीम के साथियों के प्रयासों के लिए है, जो कि क्रिकेट का सबसे अविश्वसनीय महीना था, जिसकी परिणति आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप जीतने में हुई। ऑस्ट्रेलिया में," अपने ICC मेन्स प्लेयर ऑफ़ द मंथ पुरस्कार पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, बटलर ने ICC द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में टिप्पणी की।
उन्होंने आगे कहा, "यह क्रिकेट के सबसे अच्छे महीनों में से एक है, जिसमें मैं शामिल रहा हूं, और विश्व चैंपियन बनने के लिए खिलाड़ियों के एक समूह का नेतृत्व करना बहुत खास था।"
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story