खेल

सेंचुरियन में दिखा था बुमराह का कहर, इसके पास हमेशा होता है 'प्लान बी'

Tulsi Rao
9 Jan 2022 11:21 AM GMT
सेंचुरियन में दिखा था बुमराह का कहर, इसके पास हमेशा होता है प्लान बी
x
भारतीय पेसर ने प्रोटियाज टीम के खिलाफ सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट में 5 विकेट लिए जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने सुपरस्पोर्ट्स पार्क में 113 रन से जीत हासिल की

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पूर्व तेज गेंदबाज एरिक सिमंस (Eric Simons) ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की गेंदबाजी की तारीफ करते हुए कहा कि वो 'मेरे सामने सबसे धारदार गेंदबाज' में से एक हैं. भारतीय पेसर ने प्रोटियाज टीम के खिलाफ सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट में 5 विकेट लिए जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने सुपरस्पोर्ट्स पार्क में 113 रन से जीत हासिल की.

सेंचुरियन में दिखा था बुमराह का कहर
दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की टीम को दोनों पारियों में भारतीय गेंदबाजों ने 200 रन के अंदर ही समेट दिया था, जिसमें तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने पहली पारी में 2 विकेट और दूसरी पारी में 3 विकेट हासिल किए थे. सिमंस ने कहा कि बहुत से खिलाड़ियों को क्रिकेट की बारीकियों का एहसास नहीं है, लेकिन बुमराह गेंद की बारीकियों के बारे में बहुत साफ सोचते हैं.
'बुमराह सबसे धारदार गेंदबाज'
एरिक सिमंस (Eric Simons) ने कहा, 'वो मेरे सामने सबसे धारदार गेंदबाजों में से एक हैं. जब हम आईपीएल में उनके खिलाफ खेलते हैं तो मैं उस दौरान उनसे बात करने की कोशिश करता हूं. मुझे नहीं लगता कि लोग बुमराह और आम तौर पर भारतीय गेंदबाजों की मैच्योरिटी और क्रिकेट की बारीकियों को समझते हैं.'
टीम इंडिया के मेंबर रह चुके हैं सिमंस
न्यूज 18 डॉट कॉम के हवाले से 59 साल के एरिक सिमंस (Eric Simons) ने कहा कि वो टीम इंडिया (Team India) के गेंदबाजी सलाहकार भी रहे चुके थे और चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) की बॉलिंग यूनिट के कोच भी थे.
'भारतीय गेंदबाजों के पास 'प्लान बी'
एरिक सिमंस (Eric Simons) ने कहा, 'भारतीय गेंदबाज खेल को अच्छी तरह समझते हैं. आईपीएल में आप दुनिया भर के गेंदबाजों के साथ काम करते हैं और मुझे लगता है कि भारत के गेंदबाजों के पास अच्छा प्लान हैं, अगर वो एक में कामयाब नहीं होते हैं तो दूसरी योजना को अपनाते हैं.बुमराह एक अच्छे लीडर हैं. वो बाकि गेंदबाजों की भी मदद करते हैं.' ये खेल के अहम रोल में से एक है. गेंदबाजों के एक ग्रुप को आगे बढ़ाने के लिए पहले आपको गेंदबाजों को आगे बढ़ाने की जरूरत है.
शमी के भी मुरीद हैं भारतीय पेसर ने प्रोटियाज टीम के खिलाफ सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट में 5 विकेट लिए जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने सुपरस्पोर्ट्स पार्क में 113 रन से जीत हासिल कीसिमंस
एरिक सिमंस (Eric Simons) ने मोहम्मद शमी की मिसाल देते हुए कहा कि उनकी लाइन और लेंथ से बल्लेबाज काफी परेशान रहते हैं. शमी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच की पहली पारी में 5 विकेट झटके थे और दूसरी पारी में 3 विकेट अपने नाम किए थे.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta