खेल

तीन स्थान की छलांग के साथ नौवें पायदान पहुंचे बुमराह

Bharti sahu
5 Jan 2022 11:05 AM GMT
तीन स्थान की छलांग के साथ नौवें पायदान पहुंचे बुमराह
x
आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में बुधवार को भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, दक्षिण अफ्रीका के पेसर कगिसो रबाडा समेत कई गेंदबाजों ने बढ़त हासिल की है।

आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में बुधवार को भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, दक्षिण अफ्रीका के पेसर कगिसो रबाडा समेत कई गेंदबाजों ने बढ़त हासिल की है। बुमराह ने सेंचुरियन टेस्ट की दोनों पारियों में (2/16 और 3/50) में पांच विकेट लेकर तीन स्थान की छलांग के साथ नौवें पायदान और मोहम्मद शमी (5/16 और 3/63) दो स्थान के फायदे से 17वें स्थान पर पहुंच गए मैच के दौरान पांचवें गेंदबाजी के रूप में शामिल हैं। रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस के बाद रैंकिंग में अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है।

सेंचुरियन में पहले टेस्ट में सात विकेट चटकाने वाले रबाडा, एक स्थान की बढ़त के साथ छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। उनके टीम के साथी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मार्को जेनसेन ने अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया है। उन्होंने रैंकिंग की पहले आउटिंग में 97वां स्थान प्राप्त किया है।
सेंचुरियन टेस्ट के हीरो रहे केएल राहुल 'प्लेयर ऑफ द मैच' रहे, जिससे उन्हें 31वें पायदान पर पहुंचने में मदद मिली। उन्होंने पहली पारी में 123 और दूसरी पारी में 23 रन बनाए थे, जिससे भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 113 रनों से हराकर, सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की।
वहीं, राहुल के साथी मयंक अग्रवाल, जिन्होंने 60 रन की पारी खेली थी, जिससे उन्हें भी बढ़त बनाने में मदद मिली है। वहीं, रोहित शर्मा ने रैंकिंग में अपना पांचवां स्थान बरकरार रखा है, जबकि टेस्ट कप्तान विराट कोहली दो स्थान गिरकर नौवें स्थान पर आ गए हैं।
दक्षिण अफ्रीका के लिए कप्तान और सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर दूसरी पारी में 77 रन बनाने के बाद दो पायदान की छलांग के साथ 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इस बीच, टेम्बा बावुमा नाबाद 52 और 35 रन के स्कोर से 16 पायदान के फायदे से 39वें स्थान पर आ गए हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta