खेल

ब्राउन्स टैकल जो थॉमस एक आयरन मैन थे, हॉल ऑफ फ़ेम तक की उनकी एनएफएल यात्रा में क्लीवलैंड के ही थे

Kunti Dhruw
2 Aug 2023 4:10 PM GMT
ब्राउन्स टैकल जो थॉमस एक आयरन मैन थे, हॉल ऑफ फ़ेम तक की उनकी एनएफएल यात्रा में क्लीवलैंड के ही थे
x
जगह की कमी के कारण, जो थॉमस को अपने आगामी प्रो फुटबॉल हॉल ऑफ फेम में शामिल होने के लिए दर्जनों परिवार के सदस्यों, पूर्व टीम साथियों, दोस्तों और अन्य मेहमानों के बीच जाने के लिए केवल 300 टिकट दिए गए थे। सभी ने कटौती नहीं की.
"मैंने अपने सभी ब्राउन्स मुख्य कोचों और क्वार्टरबैक को आमंत्रित किया, फिर भाग गया," उन्होंने कहा।
कम से कम थॉमस इन दिनों अपने शानदार एनएफएल करियर पर विचार करते हुए मजाक कर सकते हैं, जिसमें क्लीवलैंड में कई निराशाजनक, हारने वाले सीज़न शामिल थे - उन्होंने छह कोचों के लिए खेला और 20 अलग-अलग शुरुआती क्यूबी के लिए ब्लॉक किया - जबकि कई बार खुद को बने रहने के लिए दुर्बल दर्द से गुजरना पड़ा। फील्ड।
11 वर्षों तक, थॉमस उस फ्रैंचाइज़ के लिए उत्कृष्टता का एक स्तंभ थे, जिसने पिछले दो से अधिक दशकों का अधिकांश समय अव्यवस्था में बिताया है। एक आयरन मैन, उन्होंने 2017 में क्लीवलैंड के 0-16 सीज़न के बीच में फटे ट्राइसेप्स के साथ मैदान से बाहर जाने से पहले, लगातार 10,363 स्नैप खेले, एक स्ट्रीक जिसे लीग रिकॉर्ड माना जाता है।
वह मैदान पर एक तकनीशियन थे, उनका प्रदर्शन पूर्णता की अंतहीन खोज से आकार लेता था। सीमाओं के बाहर, थॉमस उत्कृष्ट टीम साथी थे।
थॉमस ने केवल एक विजेता टीम में खेला - ब्राउन्स उसके साथ 48-128 से आगे हो गए - और उन्होंने कभी भी प्लेऑफ़ में जगह नहीं बनाई, जो अन्यथा निर्दोष बायोडाटा पर एकमात्र दोष था।
थॉमस ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया, "मैं ऐसा व्यक्ति नहीं हूं जो यह सोचता हो कि क्या हो सकता था या जो चीजें मेरे नियंत्रण से बाहर थीं।" "मैं अपने करियर से बहुत संतुष्ट हूं, लेकिन निश्चित रूप से बड़ी कमी क्लीवलैंड में चैंपियनशिप नहीं ला रही है क्योंकि जिस दिन से मैं क्लीवलैंड पहुंचा था, उसी दिन से यही मेरी प्रेरक शक्ति थी।"
यह बहस योग्य भी नहीं है: 1999 के विस्तार पुनर्जन्म के बाद से थॉमस ब्राउन के बारे में सबसे अच्छी बात है।
10 बार के प्रो बॉलर, छह बार के ऑल-प्रो और लीग इतिहास में सर्वश्रेष्ठ बाएं टैकल में से एक माने जाने वाले थॉमस हमेशा अपनी टीम के लिए मौजूद थे और एक शहर जिसने विस्कॉन्सिन के मूल निवासी को उसी क्षण से अपने में से एक के रूप में अपनाया। का मसौदा तैयार किया गया था.
"दुर्लभ नस्ल," ब्राउन्स ऑल-प्रो डिफेंसिव एंड माइल्स गैरेट ने कहा, जिन्होंने थॉमस के साथ अपना नौसिखिया सीज़न बिताया। “चाहे फुटबॉल हो या मीडिया, वह स्वाभाविक है। उनका व्यक्तित्व चमकदार है। एक महान व्यक्ति। उन्होंने खेल का अध्ययन करने में मेरी बहुत मदद की।”
पात्रता के अपने पहले वर्ष में प्रतिष्ठापन के लिए चुने गए, थॉमस को उनकी पत्नी, एनी और उनके चार बच्चों द्वारा पेश किया जाएगा, इससे पहले कि वह शनिवार को टॉम बेन्सन हॉल ऑफ फ़ेम स्टेडियम में उपयुक्त समापन वक्ता होंगे, जिसे ब्राउन प्रशंसकों द्वारा देखा जाएगा।
इस गर्मी में अपने मंदिर में स्थापित होने की योजना बनाते समय शांत क्षणों के दौरान, थॉमस ने खुद को यह विचार करने की अनुमति दी कि 20,000 से अधिक प्रशंसकों के सामने अपनी सोने की जैकेट पहनकर मंच पर खड़ा होना कैसा होगा।
वह पहले से ही क्लीवलैंड के पागल प्रशंसकों को खुशी से भौंकते हुए सुन सकता है।
“जाहिर तौर पर हॉल ऑफ फेम में जगह बनाना किसी के लिए भी बहुत खास है, लेकिन इसे घरेलू खेल के रूप में करना इसे और भी खास बना देगा। मेरे चेहरे पर थोड़ी अतिरिक्त मुस्कान आ जाएगी. यही वह हिस्सा है जिसके लिए मैं सबसे ज्यादा उत्साहित हूं।
उनके संपूर्ण, मिलनसार व्यवहार ने थॉमस को क्लीवलैंड के साथ तत्काल संबंध बनाने में मदद की। वह अगले दरवाजे वाला लड़का था, हालांकि 6 फुट 6, 315 पाउंड का भारी भरकम वजन वाला व्यक्ति जिसने आजीविका के लिए समान दिग्गजों को अवरुद्ध कर दिया था।
उन्होंने 2007 के ड्राफ्ट के लिए न्यूयॉर्क में रहने के एनएफएल के निमंत्रण को ठुकरा दिया और इसके बजाय मिशिगन झील पर अपने पिता के साथ मछली पकड़ने जाने का विकल्प चुना। ब्राउन्स के प्रशंसक अचंभित थे।
प्रसिद्धि से अधिक परिवार. यह इस बात का हिस्सा है कि क्लीवलैंड और उसके फुटबॉल-जुनूनी प्रशंसकों के साथ थॉमस की रिश्तेदारी इतनी गहरी क्यों है।
थॉमस ने कहा, "किसी भी चीज़ से अधिक, उन्होंने मुझे पहले दिन से ही उनमें से एक के रूप में देखा।" "प्रशंसक एक विजेता के लिए जयकार करना चाहते हैं, लेकिन वे किसी ऐसे व्यक्ति के लिए जयकार करना चाहते हैं जो उन्हें लगता है कि वे प्रतिनिधित्व करते हैं - उनके मूल्य, वे चीजें जिन पर वे विश्वास करते हैं, जीवन में उनकी प्राथमिकताएं।
"वे जानना चाहते हैं कि, अरे, अगर उनके पास वह अवसर होता, अगर उन्हें एनएफएल खिलाड़ी बनने के लिए कौशल का आशीर्वाद दिया जाता, तो वे वहां किसी को उनकी तरह से सराहना करते हुए और उनके लिए प्रयास और प्रतिबद्धता का प्रकार देते हुए देखना चाहते हैं टीम और उनका शहर वैसे ही जैसे वे एक प्रशंसक के रूप में चाहते हैं।''
थॉमस की तुलना में कुछ लोगों ने खेल को अधिक योगदान दिया।
घुटने की कई सर्जरी, पीठ की ऐंठन और अंतिम सीज़न में दर्द की दवा की आवश्यकता के बावजूद, ताकि वह साप्ताहिक मीडिया आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पर्याप्त समय तक खड़ा रह सके, थॉमस ने लगातार 167 खेलों में एक भी खेल नहीं छोड़ा।
अपने पिता, एरिक से विरासत में मिली कार्य नीति से प्रेरित होकर, थॉमस हर दिन काम पर आते थे। हर नाटक. हर मौसम।
लेकिन उसने एक कीमत चुकाई. उनके शरीर को इतनी बुरी तरह से पीटा गया था कि थॉमस ने अपने अंतिम दो वर्षों में तैराकी, योग, क्रायोथेरेपी और अन्य उपचारों का चयन करते हुए मुश्किल से अभ्यास किया, ताकि वह दूसरे गेम के लिए अपने नारंगी हेलमेट को पहन सकें।
उन्होंने कहा, "इसने मेरे अंदर से खेल के प्रति प्यार को खत्म कर दिया क्योंकि रविवार तक पहुंचने के लिए यह दर्द और पीड़ा की प्रक्रिया थी।" “जितना मैं खेल और अपने साथियों और कोचों से प्यार करता था और क्लीवलैंड का प्रतिनिधित्व करना पसंद करता था, मेरे लिए उस खेल के 99% हिस्से को अलग करना कठिन होता जा रहा था जो मुझे पसंद था और 1% से अलग करना कि मुझे कितना भद्दा महसूस हुआ और कितना दुख हुआ। वहाँ जाओ और खेलो।”
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story