खेल

ब्रॉनी जेम्स, लेब्रोन जेम्स के बेटे, यूएससी बास्केटबॉल अभ्यास में कार्डियक अरेस्ट के बाद स्थिर स्थिति में

Kunti Dhruw
26 July 2023 1:28 AM GMT
ब्रॉनी जेम्स, लेब्रोन जेम्स के बेटे, यूएससी बास्केटबॉल अभ्यास में कार्डियक अरेस्ट के बाद स्थिर स्थिति में
x
एनबीए सुपरस्टार लेब्रोन जेम्स के सबसे बड़े बेटे ब्रॉनी जेम्स को दक्षिणी कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय में एक अभ्यास में भाग लेने के दौरान कार्डियक अरेस्ट के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था, एक परिवार के प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा।
प्रवक्ता ने कहा कि मेडिकल स्टाफ ने सोमवार सुबह यूएससी के गैलेन सेंटर में 18 वर्षीय जेम्स का इलाज किया। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां गहन चिकित्सा इकाई से निकलने के बाद मंगलवार को उनकी हालत स्थिर थी। प्रवक्ता ने कहा, "हम जेम्स परिवार के लिए सम्मान और गोपनीयता की मांग करते हैं और अधिक जानकारी होने पर हम मीडिया को अपडेट करेंगे।" "लेब्रोन और सवाना अपने एथलीटों की सुरक्षा के लिए उनके अविश्वसनीय काम और समर्पण के लिए यूएससी मेडिकल और एथलेटिक स्टाफ को सार्वजनिक रूप से अपना गहरा धन्यवाद और सराहना भेजना चाहते हैं।"
यूएससी के प्रवक्ता जेरेमी पेपर ने छात्र गोपनीयता चिंताओं का हवाला देते हुए टिप्पणी या अतिरिक्त विवरण के लिए एसोसिएटेड प्रेस के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया। एपी ने लॉस एंजिल्स काउंटी अग्निशमन विभाग से टिप्पणी मांगने के लिए एक संदेश भी छोड़ा।
बफ़ेलो बिल्स सुरक्षा दामर हैमलिन, जिन्हें पिछले सीज़न में एनएफएल गेम के दौरान कार्डियक अरेस्ट का सामना करना पड़ा था, ने अपना समर्थन ट्वीट किया: "ब्रॉनी और जेम्स परिवार के लिए प्रार्थनाएँ (प्रार्थना इमोजी) आप लोगों के लिए ठीक वैसे ही जैसे आप मेरे लिए मेरी पूरी प्रक्रिया में रहे हैं।"
ब्रॉनी जेम्स ने मई में घोषणा की थी कि वह ट्रोजन्स के लिए कॉलेज बास्केटबॉल खेलेंगे, जिसका परिसर उनके पिता के लॉस एंजिल्स लेकर्स के डाउनटाउन क्षेत्र से दो मील से भी कम दूरी पर है। यूएससी की बास्केटबॉल टीम अगले महीने दो सप्ताह के यूरोपीय दौरे की तैयारी के लिए ऑफसीजन अभ्यास कर रही है।
उनके पिता एनबीए के इतिहास में अग्रणी स्कोरर और चार बार के चैंपियन हैं, लेकिन ब्रॉनी जेम्स अपने आप में एक विशिष्ट प्रतिभा हैं, जो प्रतिबद्धता चक्र के अंत में ट्रोजन को चुनने से पहले देश के शीर्ष पॉइंट गार्ड रंगरूटों में से एक के रूप में रैंकिंग करते थे।
On3.com का अनुमान है कि अपनी पारिवारिक प्रसिद्धि और विशाल सोशल मीडिया फॉलोअर्स के साथ, ब्रॉनी जेम्स का खेल में शीर्ष नाम, छवि और समानता मूल्यांकन $6.3 मिलियन है।
ब्रॉनी का घर के करीब रहने का निर्णय यूएससी के लिए एक तख्तापलट था, जिसके पिछले मार्च में लगातार तीसरे एनसीएए टूर्नामेंट में भाग लेने के बाद अगले सत्र में कॉलेज बास्केटबॉल की सबसे आकर्षक टीमों में से एक होने की उम्मीद है।
लेब्रोन जेम्स ने ब्रॉनी के साथ एनबीए में एक सीज़न खेलने की अपनी इच्छा के बारे में अक्सर बात की है, जो उनकी पत्नी सवाना के साथ उनके तीन बच्चों में से पहला है। बड़े जेम्स ने हाल ही में पुष्टि की कि वह 2018 के बाद से अपने घरेलू लेकर्स के साथ शरद ऋतु में अपना 21वां एनबीए सीज़न खेलेंगे।
ब्रॉनी, जिसका नाम लेब्रोन जेम्स जूनियर है, पिछले सीज़न में उपनगरीय चैट्सवर्थ में सिएरा कैन्यन स्कूल में स्टार गार्ड के रूप में देश के शीर्ष कॉलेज संभावनाओं में से एक था। उनका छोटा भाई, 16 वर्षीय ब्रायस, आगामी हाई स्कूल सीज़न के लिए स्टूडियो सिटी के कैंपबेल हॉल स्कूल में स्थानांतरित होने से पहले पिछले सीज़न में सिएरा कैन्यन में खेला था।
यूएससी के नए खिलाड़ी 7 फुट के विंसेंट इवुचुकु के अभ्यास के दौरान गिरने के ठीक एक साल बाद ब्रॉनी जेम्स घायल हो गए थे, लेकिन वह बच गए और सीज़न के दूसरे भाग में ट्रोजन के लिए खेलने के लिए लौट आए।
एक साल पहले देश के शीर्ष कॉलेज बास्केटबॉल संभावनाओं में से एक, इवुचुकु, 1 जुलाई, 2022 को कार्डियक अरेस्ट में चले गए, एथलेटिक प्रशिक्षकों ने उन्हें पुनर्जीवित करने के लिए एक स्वचालित बाहरी डिफिब्रिलेटर का उपयोग किया। लॉस एंजिल्स टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, इवुचुकु के सीने में एक बैटरी चालित पल्स जनरेटर लगाया गया था, जिसे इम्प्लांटेबल कार्डियोवर्टर-डिफाइब्रिलेटर के रूप में जाना जाता है। इवुचुकु ने अपना ट्रोजन डेब्यू 12 जनवरी को किया और अंततः 14 खेलों में भाग लिया, जिसमें पांच शुरुआतएं शामिल थीं। वह इस सीज़न में यूएससी में लौटेंगे, जिसके पास एक पावरहाउस टीम होने की उम्मीद है।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story