खेल

ब्रेकिंग: घरेलू सीरीज में टीम इंडिया के हेड कोच हो सकते हैं राहुल द्रविड़

Janta Se Rishta Admin
14 Oct 2021 2:59 PM GMT
ब्रेकिंग: घरेलू सीरीज में टीम इंडिया के हेड कोच हो सकते हैं राहुल द्रविड़
x

टी-20 विश्व कप के खत्म होने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज में राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम का अंतरिम हेड कोच नियुक्त किया जा सकता है। कीवी टीम को भारत के इस दौरे पर तीन टी-20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। मौजूदा समय में टीम इंडिया के मुख्य कोच की जिम्मेदारी संभाल रहे रवि शास्त्री का कार्यकाल टी-20 वर्ल्ड कप के साथ ही खत्म हो जाएगा। इससे पहले, जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई लिमिटेड ओवर सीरीज में भी द्रविड़ हेड कोच की भूमिका में नजर आए थे।

आपको बता दें कि वर्तमान कोच रवि शास्त्री और उनके सपोर्ट स्टाफ का कार्यकाल टी-20 विश्व कप के बाद समाप्त हो जाएगा, लेकिन बीसीसीआई का मानना है कि नए कोच को ढूंढ़ने में उम्मीद से ज्यादा समय लग सकता है, इसलिए बोर्ड चाहता है कि नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख राहुल द्रविड़ न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए टीम के प्रभारी हों, जो टी-20 विश्व कप के तीन बाद यानी 17 नवंबर से शुरू हो रही है। माना जा रहा है कि इस सीरीज में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है और युवा प्लेयर्स को बीसीसीआई आजमा सकता है।

आईपीएल 2021 में दमदार प्रदर्शन करने वाले वेंकटेश अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़, आवेश खाान और हर्षल पटेल को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में मौका मिल सकता है। हर्षल ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में सबसे ज्यादा 32 विकेट अपने नाम किए थे। वहीं, वेंकटेश ने केकेआर की तरफ से यूएई की धरती पर अपनी बैटिंग से जमकर धमाल मचाया है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर मैच में भी उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली थी। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज का पहला मैच 17 नवंबर को खेला जाएगा, जबकि दूसरा मुकाबला 19 और आखिरी मैच 21 नवंबर को होगा। इसके बाद 25 नवंबर से पहला टेस्ट और तीन दिसंबर से दूसरा टेस्ट शुरू होगा।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it